April 26, 2024

ब्यावरा । राजगढ़ जिले के ब्यावरा शहर में पुराना बस स्टैंड स्थित शासकीय कन्या उ.मा.शाला विद्या की देवी मां सरस्वती का मंदिर कम और राजनीति दलों के द्वारा राजनैतिक अखाड़ा ज्यादा बना दिया। यहां पर सत्तापक्ष का वर्चस्व ज्यादा हावी है, सौ-सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली कहावत को खिलचीपुर की एक भाजपा नेत्री राजनैतिक पद का दुरुपयोग करते हुए चरितार्थ कर रही है।
उक्त भाजपा नेत्री ने करीब 10 वर्ष पूर्व निजी शिक्षण संस्था के एक शिक्षक पर झूठा आरोप लगाए था जिसे श्रम न्यायालय ने खारिज कर दिया था आज वहीं भाजपा नेत्री शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में अनुकंपा नियुक्ति पर प्रयोगशाला सहायक के पद पर पदस्थ अपने भाई को बचाने के लिए अन्य शिक्षकों पर अनर्गल व झूठे आरोप लगा रही है, भाजपा नेत्री का भाई अनुकंपा नियुक्ति पर पदस्थ शिक्षक की संस्था प्राचार्य द्वारा बिना सूचना के अनुपस्थित रहने तथा उपस्थिति पंजी पर प्रश्नचिन्ह लगाने के बावजूद शिक्षक द्वारा हस्ताक्षर करने जैसे कृत्य कर्तव्य के प्रति लापरवाही एवं अकर्मण्यता को दशार्ता है, साथ ही छात्राओं से अभद्र व्यवहार की शिकायत भी वरिष्ठ अधिकारियों को की लेकिन सत्तापक्ष का वरदहस्त होने के कारण आज तक वरिष्ठ अधिकारियो द्वारा उक्त शिक्षक पर कोई कार्यवाही नहीं की गई।
राजनेताओं के माध्यम से शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों ने वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की जांच के सख्त निर्देश दिए है, यदि संस्था में हो रहे भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितताओं की निष्पक्ष जांच होती है तो चेक क्रमांक 352558 के द्वारा किए गए 47500/- रु की मानदेय राशि के भुगतान का भी शीघ्र खुलासा हो जाएगा।