April 26, 2024

 

सिंधी समाजजन और स्कूल के बच्चे रैली में शामिल , हाथों में तख्ती लेकर दे रहे संदेश

इंदौर। आज सुबह शाकाहार शांति रैली निकाली गई। ये शाकाहार रैली सिंधी समाजजन और स्कूल के स्टूडेंट्स द्वारा निकाली गई। साधु वासवानी सेंटर और चेटीचंड उत्सव समिति के संयुक्त तत्वावधान में साधु वासवानी की जयंती पर एक दिन पूर्व ये शाकाहार शांति रैली निकाली। दरअसल, मानव कल्याण को समर्पित साधु टी.एल.वासवानी का जन्मदिन पूरे संसार में हर साल 25 नवंबर को शाकाहार दिवस एवं पशु अधिकार दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी कड़ी में इंदौर में भी सिंधी समाजजन द्वारा ये इस रैली का आयोजन किया गया है।

शाकाहार दिवस का संकल्प

साधु वासवानी सेंटर, इंदौर की प्रमुख कशिश सतवानी, माला पंजाबी और नरेश फुंदवानी ने बताया कि साधु टी.एल. वासवानी के 143 वें जन्मदिन के मौके पर एक दिन पूर्व ये आयोजन किया जा रहा है।
सांसद शंकर लालवानी के मुख्य आतिथ्य में इंदौर सिंधी समाजजनों एवं स्कूल के बच्चों के साथ सिंधी कॉलोनी चौराहे से दादा वासवानी प्रतिमा (साधु वासवानी बगीचे) तक निकाली गई।

सिंधी कॉलोनी से शुरू हुई रैली

अलग-अलग स्कूलों के 150 से ज्यादा स्कूल बच्चे और समाजजन रैली में शामिल हुए। शाकाहार शांति रैली सिंधी कॉलोनी चौराहे से शुरू हुई। जो विभिन्न रास्तों से होते हुए साधु वासवानी बगीचे पहुंची। इस दौरान स्कूल बच्चे व समाजजन हाथों में बैनर और तख्तियां लेकर चले। जिस पर मांसाहार न करने के संदेश लिखे हुए थे।