April 26, 2024

इंदौर। बी-फार्मा के छात्र सुजल राठौर की हत्या में पुलिस ने तीन छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है।आरोपियों ने इंजीनियरिंग छात्रा से दोस्ती के चक्कर में विवाद किया था। साथी भाग गए और सुजल के सिर व सीने में ईंट लग गई। दोस्त एक्सीडेंट का बहाना बनाकर अस्पताल ले गए और छोड़ कर भाग गए। पुलिस ने मौके से ईंटें बरामद की हैं।

एडिशनल डीसीपी जोन-3 राजेश रघुवंशी के मुताबिक मूलत: बोराली बड़वानी निवासी सुजल पुत्र प्रेमसिंह राठौर गणेशनगर (खंडवा नाका) पर किराये से रहता था। वह मेडिकेप्स कालेज में बी-फार्मा की पढ़ाई कर रहा था। गीताभवन क्षेत्र में रहने वाले राजदीप मंसारे की एक युवती से दोस्ती है।
युवती बड़े कोचिंग संस्थान में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही है। कुछ दिनों से वह सुजल के दोस्त क्षितिज सोनी से बात करने लगी थी।क्षितिज भी बड़वानी जिले के निवाली का रहने वाला है। राजदीप ने इसी मुद्दे पर बात करने के लिए क्षितिज को काल लगाया और गीता भवन चौराहा पर बुलाया।
उस वक्त वह सुजल के साथ भोलाराम उस्ताद मार्ग (भंवरकुआं)पर था। क्षितिज,सुजल अपने दोस्त आयुष डाबर और अजय लौहारे के साथ गीताभवन पहुंचा और राजदीप से बात की। दोनों में बहस शुरु हो गई और एक दूसरे के साथ मारपीट कर दी। जिस जगह झगड़ा हुआ वहां ईंटे पड़ी हुईं थीं।
क्षितिज व अन्य दोस्त दूर हट गए और सुजल के सिर में ईंट लग गई। एक ईंट सीने में लगी और बेहोश होकर गिर गया। सिर में लगी ईंट से उसकी आंख ही बाहर आ गई। पुलिस के मुताबिक आरोपियों के भागने के बाद सुजल के दोस्त उसे गीताभवन अस्पताल ले गए, लेकिन डाक्टर ने स्थिति देख कर एमवाय रैफर कर दिया।

यहां दोस्तों ने झगड़े की बात छुपाई और कहा कि सुजल का एक्सीडेंट हुआ है। बाद में शव छोड़ कर थाने आ गए। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और आरोपियों की तलाश की। बुधवार शाम तक पुलिस ने आरोपी राजदीप मंसारे,भावेश जोजू और प्रियांश भार्गव को गिरफ्तार कर लिया।