April 26, 2024

सुसाइड केस में क्राइम ब्रांच और राजेंद्रनगर पुलिस ने राजस्थान में छापा मारकर पकड़ा

इंदौर। निजी कालेज के स्टोर मैनेजर की आत्महत्या में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस ने सेक्सटार्शन गैंग के चार सदस्यों को कामा (भरतपुर) से गिरफ्तार किया है। इस गिरोह द्वारा मैनेजर का न्यूड वीडियो बना लिया गया था। आरोपी मैनेजर को ब्लैकमेल कर रुपयों की मांग कर रहे थे। गिरोह के पास रुपये निकालने के लिए खुद का एटीएम है।

एडिशनल डीसीपी(अपराध) गुरुप्रसाद पाराशर के मुताबिक पिछले महीने राजेंद्रनगर के एक बड़े कालेज के स्टोर मैनेजर ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी। अमृत पैलेस (निपानिया) निवासी 59 वर्षीय मैनेजर कालेज परिसर में ही स्टाफ क्वार्टर में रहते थे।
पुलिस ने जब उनके मोबाइल की जांच की तो सुमन (जयपुर) के नाम से नंबर सेव मिला जिससे उनकी वीडियो चैटिंग चल रही थी। सुमन ने मैनेजर का

न्यूड अवस्था में वीडियो बना लिया था। वह वीडियो जारी करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रही पुलिस ने उस नंबर का कस्टमर एप्लिकेशन फार्म (कैफ) मांगा तो कुमारी वंदना (सीतापुर) के नाम से मिला। टीम सीतापुर पहुंची तो पता चला इस नाम से कोई महिला नहीं है और सिम एक दिन पहले ही जारी हुई है। कैफ पर लिखा अल्टरनेट नंबर भी किसी महिला के नाम से था जो फर्जी निकला।
मामले में क्राइम ब्रांच से सहायता ली और आईपी एड्रेस के आधार पर छानबीन शुरु हुई। पुलिस को अंतिम लोकेशन भरतपुर के कामा की मिली। सोमवार को टीम कामा पहुंची और रईस को हिरासत में लिया।

वाट्सएप पर वीडियो काल करते हैं ठग

आरोपी संगठित रुपये से लोगों को ब्लैकमेल करते हैं। शुरुआत फेसबुक से होती है। दोस्ती कर वाट्सएप पर चेटिंग करते हैं। उनकी प्रोफाइल महिलाओं के नाम से होती है। व्यक्ति आसानी से झांसे में आ जाता है। वह उनके दिए निर्देशों के अनुसार चलता है। चैटिंग करते-करते व्यक्ति निर्वस्त्र अवस्था में चला जाता है। आरोपी स्क्रीन रिकार्ड कर ब्लैकमेल करना शुरू कर देता है। गिरोह में फर्जी पुलिस अफसर भी होते हैं जो शिकायत का डर बता कर रुपये मांगते हैं।