April 23, 2024

इंदौर। होलकर स्टेडियम में सोमवार शाम क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह समेत अन्य भारतीय खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरेंगे। आज शाम 7.30 बजे भारत लीजेंड्स का मुकाबला न्यूजीलैंड लीजेंड्स से होगा। यह रोड सेफ्टी सीरीज में इंदौर चरण का अंतिम मैच खेला जाएगा। इसके पहले भारत लीजेंड्स ने रविवार को होलकर स्टेडियम में अभ्यास के दौरान जमकर पसीना बहाया।

भारतीय लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर पहली बार इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेलेंगे। 31 मार्च 2001 के बाद यानी करीब 21 साल बाद इंदौर की जनता एक बार फिर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को अपने समक्ष खेलते हुए देखेगी। उस समय सचिन ने नेहरू स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में वनडे करियर के 10 हजार रन पूरे किए थे। भारतीय लीजेंड्स टीम इंदौर पहुंचने के बाद बारिश के कारण पहली बार मैदान पर पहुंची थी। हालांकि कुछ खिलाड़ियों ने पहले इनडोर एकेडमी में अभ्यास किया था। सचिन तेंदुलकर की अगुआई में युवराज सिंह, सुरेश रैना, एस बद्रीनाथ, प्रज्ञान ओझा जैसे सितारा खिलाड़ियों ने मैदान में जमकर अभ्यास किया।
पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया था – पहले युवराज को सुरेश रैना, मनप्रीत गोनी ने गेंदबाजी की। सचिन नेट्स पर उतरे। उन्होंने स्पिन के साथ ही तेज गेंदबाजों का भी सामना किया। दोनों बल्लेबाजों ने नेट्स पर बड़े-बड़े शाट्स लगाए। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 61 रनों के बड़े अंतर से हराया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ उसका दूसरा मैच बारिश के कारण रद हो गया था। पहले मैच और इस मैच के बीच एक सप्ताह से भी ज्याद समय हो गया है। कप्तान सचिन तेंदुलकर कह चुके हैं कि टीम मैदान में उतरने का बेसब्री से इंतजार कर रही है। वहीं न्यूजीलैंड ने दो मैच खेले हैं, जिसमें इंदौर में उसे बांग्लादेश से जीत मिली है, वहीं कानपुर में दक्षिण अफ्रीका से उसे 9 विकेट से हार मिली थी।