April 20, 2024

महापौर सम्मेलन में स्वच्छता की रहेगी गूंज, देश में पांच बार परचम लहराने वाले इंदौर के गुर जानेंगे मेहमान; प्रेजेंटेशन होगा

उज्जैन, देवास, रतलाम, खंडवा, बुरहानपुर के महापौर भी होंगे शामिल

इंदौर। स्वच्छता के मामले में देश में पांच बार परचम लहराने वाले इंदौर का गुजरात में 20 व 21 सितम्बर को आयोजित महापौरों के सम्मेलन में प्रेजेंटेशन होगा। सम्मेलन में मप्र सहित देशभर के महापौर आएंगे और इंदौर ने किस तरह स्वच्छता में मुकाम हासिल किया, इसके गुर जानेंगे। सम्मेलन में महापौर पुष्यमित्र भार्गव शामिल होंगे। कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल आदि उपस्थित रहेंगे जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली रूप से शामिल होंगे।
सम्मेलन में इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव के अलावा भोपाल, उज्जैन, बुरहानपुर, सागर, खंडवा, सतना, देवास और रतलाम के महापौर भी शामिल होंगे। इंदौर के लिए यह गौरव की बात है कि सम्मेलन में इंदौर के स्वच्छता का विषय होगा। दो दिनी इस सम्मेलन में शामिल सभी महापौर अपने शहर के विकास, नवाचार आदि साझा करेंगे ताकि एक-दूसरे शहर को नई दिशा मिल सके। सम्मेलन का मकसद ही शहरों के विकास के तरीकों व अन्य मुद्दों को लेकर प्लानिंग साझा करना है।