April 26, 2024

मध्य प्रदेश के 18000 शिक्षकों को भोपाल बुला कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह देंगे ट्रेनिंग

मीडिया से दूर रहने की ताकीद, अधिकारियों तक को कहा कोई बयान बाजी नहीं

भोपाल। मध्यप्रदेश में पहली बार इतने बड़े लेवल पर मिडिल और हाई स्कूल के टीचर्स के ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए टीचर्स भोपाल पहुंचेंगे। शनिवार शाम तक जिला शिक्षा अधिकारियों को भोपाल पहुंचने के निर्देश हैं, जबकि टीचर्स रात तक पहुंच जाएंगे। इनके ठहरने की व्यवस्था कर ली गई है। टीचर्स से लेकर अधिकारियों तक को मीडिया में बयान नहीं देने के निर्देश दिए हैं। एक कार्यक्रम में मामा कहलाने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब बड़े मास्टर जी बनकर मास्टरों को शिक्षा देंगे। स्कूल शिक्षा विभाग 18 हजार से ज्यादा शिक्षकों को 4 सितंबर को एक दिन की ट्रेनिंग दी जाएगी। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र भी देंगे। नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों में से 60% महिला शिक्षक हैं।

आधे घंटे पहले पहुंचेंगे बड़े मास्टर जी

अधिकारियों और शिक्षकों को रविवार सुबह 10.30 बजे भेल के जंबूरी मैदान पहुंचने के निर्देश दिए हैं। पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 1 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचने का कार्यक्रम था, लेकिन समय में बदलाव किया गया है। शिवराज तय समय से आधे घंटे पहले 1 बजे पहुंचेंगे। यहां सांकेतिक तौर पर कुछ शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे।

कई ट्रेन भी बुक

इसके लिए ट्रेन से आने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने पूरी की पूरी ट्रेन बुक की है। कार्यक्रम में पहुंचने में देर न हो, इसके लिए सभी को समय से पहले बुलाया गया है। इसके अलावा, आरटीओ और कलेक्टर के माध्यम से बसें बुक की गई हैं।