April 27, 2024

नगरीय निकाय चुनाव में कुछ सीटों पर दोनों पार्टियों का कर सकती है नुकसान

इंदौर, उज्जैन, भोपाल सहित तमाम नगर निगमों में लड़ेगी आप

ब्रह्मास्त्र इंदौर। क्या इंदौर, उज्जैन, भोपाल खंडवा सहित कई शहरों में भाजपा- कांग्रेस दोनों का खेल आप बिगाड़ सकती है ? यह सवाल राजनीतिक हलके में तेजी से उठा रहा है? पंजाब में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद आम आदमी पार्टी बेहद उत्साह में है। मध्यप्रदेश में अभी उसकी जमीन मजबूत नहीं है, लेकिन कई सीटों से नगरीय निकाय के चुनाव लड़ने का उसने फैसला किया है। मध्यप्रदेश में होने जा रहे नगरीय निकाय चुनाव में पहली बार आम आदमी पार्टी की एंट्री होगी। नेताओं का दावा है कि भाजपा-कांग्रेस से पहले उम्मीदवार तय कर दिए जाएंगे और सड़क-पानी जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाएगा। इसके चलते इस चुनाव में भोपाल, इंदौर समेत कई शहरों में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है।
प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की घोषणा हो चुकी है। 6 जुलाई और 13 जुलाई को दो चरण में चुनाव होंगे। 11 से 18 जून के बीच नामांकन दाखिल होंगे। भाजपा-कांग्रेस के अलावा ‘आप’ भी पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरने का मन बना चुकी है और उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया जा रहा है।

पंजाब जीत के बाद हजारों लोग जुड़े

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के बाद पंजाब विधानसभा चुनाव में भी धमाकेदार जीत हासिल की। इस जीत का असर मध्यप्रदेश में जुड़े रहे सदस्यों के रूप में देखने को मिला। पंजाब चुनाव के बाद प्रदेश में 38 हजार से ज्यादा नए सदस्य जुड़े। पार्टी के प्रदेश में ढाई लाख से ज्यादा सदस्य हो गए हैं। भाजपा-कांग्रेस को छोड़ निर्दलीय या अन्य पार्टी के अच्छे प्रत्याशी हैं तो उनका चुनाव में समर्थन करेंगे।