गूगल-पे से पेमेंट कर दिया, पर माल नहीं आया, सूरत के व्यापारी ने ठगा

ब्रह्मास्त्र इंदौर। रेडीमेड कपड़े की दुकान पर काम करने वाले कर्मचारी को अपना अलग ऑनलाइन व्यापार करना भारी पड़ गया। उसने फेसबुक में विज्ञापन देखने के बाद उस पर मिले नंबर से संपर्क किया। सूरत के व्यापारी ने कुछ कपड़ों के फोटो वॉट्सएप पर भेजे। पीड़ित ने कपड़े खरीदने के लिए ऑनलाइन रुपए ट्रांसफर कर दिए। जिसके बाद उसके साथ ठगी हो गई।पुलिस ने केस दर्ज किया है।

व्यापारी की तलाश

एसआई स्वराज डाबी के मुताबिक कुम्हारखाड़ी में रहने वाले सुमित पुत्र दिलीप पंजारे निवासी कुम्हार खाड़ी की शिकायत पर अमित पुत्र सुभाष खुराना मेसर्स कृष्णा इंटरप्राइजेस के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सुमित ने बताया कि वह रेडीमेड कपड़ों की दुकान पर काम करता है। उसने ऑनलाइन बिजनेस करने का प्लान बनाया। इसके लिए उसने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर आने वाले विज्ञापन देखे। फेसबुक के एक पेज पर कृष्णा इंटरप्राइजेस का विज्ञापन देखा। जिसमें दिए गए वॉट्सएप नंबर पर सुमित ने संपर्क किया। इस दौरान बात करने वाले ने खुद का नाम अमित बताने के साथ दुकान का मालिक बताया और लोअर टी-शर्ट के कुछ फोटो सुमित के मोबाइल पर भेजे।

60 हजार का आर्डर दिया

सुमित ने बताया कि अपने मोबाइल नंबर पर अमित ने गूगल पे से करीब 61 हजार रुपए का पेमेंट डलवा लिया। जिसमें दिखाए गए फोटो के माल की डिलीवरी एक सप्ताह में करने की बात कही। एक सप्ताह निकलने के बाद सुमित ने मोबाइल पर संपर्क करना शुरू किया। जिसमें अमित उसे डिलीवरी रुकने की बात करता रहा। लेकिन कुछ दिन बाद अमित ने उससे बात करना बंद कर दी और मोबाइल उठाना बंद कर दिया। काफी परेशान होने के बाद सुमित ने पहले साइबर पुलिस को लिखित शिकायत की। जिसमें बाणगंगा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। सुमित के मुताबिक अमित ने उसे जीएसटी की रसीद भी भेजी थी।