April 27, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। धार रोड के चंदन नगर स्थित टिम्बर मार्केट में सोमवार देर रात आग लगने से लाखों रुपए की लकड़ी जलकर खाक हो गई। आग लगने की जानकारी लगते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद दमकल की 5 से अधिक गाड़ी व नगर निगम के कई पानी के टैंकर इस आग बुझाने में लग गए। सुबह 7 बजे आग पर काबू पाया लिया गया। चंदन नगर रोड पर करीब 6 घंटे तक आग का तांडव चलता रहा।
सुबह 7 बजे जब आग की लपटें कुछ कम हुई तो नगर निगम ने जेसीबी से लकड़ियों को हटाकर भी पानी डाला। फायर ब्रिगेड की मानें तो सूखी लकड़ी होने के कारण वह फिर से आग पकड़ सकती थी। इस कारण दमकल कर्मी सुबह 8 बजे के बाद भी मौके पर जुटे रहे। घटना में कोई जनहानि नहीं हुई।
फायर ब्रिगेड के मुताबिक देर रात 1 बजे फायर कंट्रोल रूम को आग की सूचना मिली थी। चंदन नगर स्थित तीन दुकानों में भीषण आग की सूचना मिलने के बाद दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। 5 टैंकर की सहायता से सुबह 7 बजे तक इस आग पर काबू पा लिया। लकड़िया सुखी होने के कारण आग की लपटें दूर तक दिखाई दे रही थीं। आग रहवासी इलाके में ना चली जाए इसका भी ध्यान रखा जा रहा था। चंदननगर लकड़ी पीठे के पीछे बस्तियों तक आग न पहुंचे इसलिए पीठे के चारों ओर भी पानी डाला गया। था।