इंदौर में आज लोकार्पण व शिलान्यास की झड़ियों की शाम

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मुख्यमंत्री की मौजूदगी में देंगे 3500 करोड़ रुपए से अधिक की सौगात

ब्रह्मास्त्र इंदौर। केन्द्रीय सडक़ परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आज शाम इंदौर में लोकार्पण एवं शिलान्यास की झड़ी लगाने वाले हैं। दावा किया जा रहा है कि इंदौर एवं उसके आसपास 3500 करोड़ रुपए से अधिक की सौगातें दी जाएंगी। आज शाम 6:45 बजे ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर इंदौर में यह आयोजन रखा गया है। उनके साथ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे। इस समारोह से ही 34 सडक़ प्रोजेक्टों का लोकार्पण और शिलान्यास समारोह आयोजित होगा। इसमें इंदौर बायपास की सर्विस रोड को चौड़ा करने के साथ ही एक माह पूर्व लगाई गई स्ट्रीट लाइट का लोकार्पण भी होना है। 83 करोड़ की लागत सर्विस रोड के निर्माण और 200 करोड़ के तीन ओवरब्रिज की सौगात भी शामिल है।
इंदौर बायपास का निर्माण नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने करवाया और अब सर्विस रोड को चौड़ा करने की कवायद की जा रही है। निगम द्वारा चिन्हित 650 अवैध निर्माणों को नोटिस देने के साथ स्वेच्छा से लोगों ने निर्माण हटाना भी शुरू कर दिए। केन्द्रीय मंत्री गडकरी से सांसद शंकर लालवानी ने चर्चा की और तीन बायपास पर फ्लाईओवर का प्रस्ताव सौंपा है। 200 करोड़ रुपए के तीन फ्लाईओवर की सौगात गडकरी दे सकते हैं। एमआर-10, रालामण्डल, भिचोली हब्सी में ये फ्लाईओवर बनना है। वहीं 83 करोड़ का प्रस्ताव नगर निगम ने सर्विस रोड़ चौड़ा करने के लिए बनाया है।

इंदौर- ब्यावरा फोरलेन पर 897 करोड़ खर्च होंगे

इसके अलावा इंदौर-ब्यावरा फोरलेन , जिस पर 897 करोड़ खर्च होंगे। ग्वालियर, झांसी, मोहगांव, खवासा, झांसी, खजुराहो, शुजालपुर, आष्टा व बमिठा-सतना रोड चौड़ीकरण के लोकार्पण के अलावा 7 सुदृढ़ीकरण के कार्य भी होना है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी, इंदौर के अधिकारी मनीष असाटी के मुताबिक 20 शिलान्यास भी इस अवसर पर होंगे, जिनमें बलवाड़ा, धनगांव पर नए पुल और फोर लेन चौड़ीकरण, धनगांव-बोरगांव फोर लेन के अलावा मांचलिया घाट का भी चौड़ीकरण किया जाना है। 16 किलोमीटर घाट को फोरलेन में परिवर्तित करने पर 323 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *