April 15, 2024

मृतिका के भाई का आरोप, ससुराल वाले दहेज के लिए कर रहे थे प्रताड़ित
देवास
इंदौर की एक महिला अपने तीन वर्षीय बेटे के साथ घर पर बगैर बताए देवास आई और यहां पर बच्चे के साथ ट्रेन आत्महत्या कर ली थी। मंगलवार को महिला और उसके बेटे का पोस्टमार्टम किया गया था। इस बीच यहां पर मृतक महिला के भाई ने ससुराल वालों पर रूपए मांगने का आरोप लगाया है उसका कहना है कि ससुराल वाले पैसों के लिए दबाव बना रहे थे। उसके साथ मारपीट भी की जाती थी पहले एक बार एक लाख रुपए मांगे थे मैने डाल दिए थे। दो दिन पहले बहन का जेठानी के साथ भी विवाद हुआ था। मामले को लेकर बीएनपी थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में लिया है।
सोमवार को इंदौर में रहने वाले मां-बेटे की देवास-उज्जैन रेलवे ट्रैक पर शाम को ट्रेन से कटने से मौत हो गई थी। सूचना मिलने पर बैंक नोट प्रेस थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। शवों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। मृतकों की पहचान संध्या (27) पति शिवशंकर यादव निवासी पीनिक्स टाउनशिप इंदौर और उनके तीन साल के बेटे वंश यादव के रूप में हुई थी। बताया गया है कि यह दोनों सोमवार दोपहर में अपने घर से निकले थे लेकिन करीब दो-ढाई घंटे बाद भी वापस नहीं लौटे तो परिजनों ने इनकी तलाश शुरू की। मोबाइल पर कई कॉल किए लेकिन बात नहीं हो सकी। बाद में किसी व्यक्ति ने मोबाइल उठाया तो ट्रेन से कटने की जानकारी दी। इसके बाद महिला के पति शिवशंकर देवास पहुंचे थे।
पुलिस अलग अलग बिन्दूओं पर कर रही जांच
महिला ने इस प्रकार का कदम क्यों उठाया, वह देवास अपने बेटे के साथ कैसे पहुंची अन्य पारिवारिक स्थितियों सहित अलग-अलग कई अन्य बिंदूओं की जांच में पुलिस जुट गई। मृतिका के पति ने बताया कि संध्या अपने बेटे वंश को ट्यूशन छोडऩे जाने की बात करके घर से निकली थी। लेकिन वह शाम तक घर नहीं पहुंची थी।