अपर कलेक्टर, एसडीएम सहित 500 पुलिस कर्मी भी कोरोना की चपेट में

उपचाररत मरीज 23 हजार पार, बुखार, सर्दी-जुकाम के मरीज कई गुना

ब्रह्मास्त्र इंदौर। कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि जारी है। कल भी 3372 नए पॉजिटिव मरीज मिले, जिसके चलते जिले में उपचाररत मरीजों की संख्या 23183 तक जा पहुंची। 500 से अधिक पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। हालांकि सभी 3 से 5 दिन में घर पर ही आसानी से स्वस्थ भी हो रहे हैं।
एक अपर कलेक्टर सहित लगभग सभी एसडीएम संक्रमण का शिकार हुए, वहीं कुछ तहसीलदार, आरआई भी चपेट में आए हैं। इसी तरह निगम के अधिकारी-कर्मचारी के अलावा 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी और लगभग 300 मेडिकल से जुड़ा स्टाफ भी इस तीसरी लहर में संक्रमित हुआ है। मगर ये अच्छी बात है कि अधिकांश ए सिम्प्टोमैटिक होकर 3 से 5 दिन में ही स्वस्थ हो रहे हैं। 3372 नए मरीजों के साथ उपचाररत मरीजों की संख्या भी 23183 तक पहुंच गई है। कल भी 11341सैम्पल टेस्ट किए गए। 24 घंटे में 527 मरीजों के स्वस्थ होने की जानकारी भी मेडिकल बुलेटिन में दी गई है। संक्रमण दर भी 25 फीसदी से अधिक हो गई है। हालांकि शासन-प्रशासन इसलिए अधिक चिंतित नहीं है, क्योंकि 99 फीसदी से अधिक मरीज होम आइसोलेशन में ही स्वस्थ हो रहे हैं। हालांकि सर्दी, जुखाम, बुखार के कई गुना अधिक मरीज मौजूद हैं, जिनमें से आधे से ज्यादा ने टेस्ट भी नहीं करवाए हैं।

जहर से हुई मौत भी कोरोना के खाते में ही

गंभीर बीमारी या अन्य कारणों से अस्पताल में भर्ती मरीजों की मौत या संख्या भी कोरोना के खाते में जुड़ जाती है। बीते 24 घंटे में दो कोरोना संक्रमितों की मौत बताई गई। एक दिन पहले हुई 3 मौत में 20 वर्षीय एक युवती भी शामिल है, जिसे जहर खाने से अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह कोरोना संक्रमित भी निकली।

मात्र 253 ही हॉस्पिटल और कोविड सेंटरों में भर्ती

23 हजार से अधिक कोरोना संक्रमितों में से मात्र 253 मरीज ही हॉस्पिटल और कोविड केयर सेंटरों में भर्ती हैं। इनमें भी 140 तो ऐसे हैं, जिन्हें एहतियात के रूप में ही भर्ती किया गया। 39 मरीज ऑक्सीजन बेड पर तो 54 मरीज आईसीयू में भर्ती बताए गए हैं।