महू में भाजपा के बड़े आयोजन कैलाश और उषा में खीच रहे दीवारे

 

लोकसभा चुनाव बाद भाजपा की गुटीय राजनीति होगी तेज

 

इंदौर। जब से महू की राजनीति में कैलाश विजयवर्गीय का हस्तक्षेप बड़ा है तभी से विधायक उषा ठाकुर को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा है।
अब आए दिन होने वाले आयोजनों में कैलाश विजयवर्गीय एवं उषा ठाकुर के बीच लंबी लकीरें खींचती चली आ रही है। विधानसभा चुनाव के घटनाक्रम के कारण महू में भाजपा के भीतर घमासान बढ़ गया है। चुनाव के बाद नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का महू में हस्तक्षेप लगातार बढ़ रहा है। कल एक बड़े कार्यक्रम में कैलाश विजयवर्गीय ने शिरकत की। दरअसल, भाजपा में आए अंतर सिंह दरबार ने दो दिन पहले एक बड़े आयोजन को आहूत किया। इसमें ग्रामीण क्षेत्र के अनेक बड़े नेता भाजपा में शामिल हुए।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को निमंत्रित किया गया था। उनके अलावा राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार, धार लोकसभा क्षेत्र की प्रत्याशी सविता ठाकुर और ग्रामीण भाजपा अध्यक्ष चिंटू वर्मा भी मंच पर मौजूद थे। अंतर सिंह दरबार ने इस आयोजन के लिए क्षेत्रीय विधायक उषा ठाकुर को भी निमंत्रित किया था, लेकिन वो और उनके समर्थक आयोजन में नजर नहीं आए।
कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी के कारण कार्यक्रम बेहद सफल रहा। करीब डेढ़ हजार भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। परसो के आयोजन से साफ हो गया कि आने वाले दिनों में महू भाजपा का घमासान और बढ़ेगा।
जहां तक कैलाश विजयवर्गीय का प्रश्न है तो वह इस निर्वाचन क्षेत्र से 10 वर्षों तक प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस कारण उनका यहां बड़ा समर्थक वर्ग है। परसो जिस तरह से विजयवर्गीय अंतर सिंह दरबार की प्रशंसा की उससे जाहिर हुआ कि आने वाले समय में अंतर सिंह दरबार मजबूती के साथ भाजपा में काम करेंगे। दरअसल, कैलाश विजयवर्गी की ग्रामीण राजनीति में अंतर सिंह दरबार की बड़ी भूमिका रहेगी।