बुरहानपुर जिले में फैला डायरिया- 3 बच्चों सहित 5 की मौत

376 मरीजों को उल्टी दस्त की शिकायत के बाद मचा हड़कंप

दैनिक अवन्तिका भोपाल

एमपी में डायरिया तेजी से फैल रहा है। बुरहानपुर में तो सैंकड़ों लोगों को डायरिया हो गया है जिनमें बच्चों की संख्या सबसे ज्यादा है। यहां डायरिया से 3 बच्चों सहित 5 लोगों की मौत हो गई है। अस्पताल में उल्टी दस्त से प्रभावित बच्चों की भीड़ लगी है। बेड कम पड़ गए हैं, एक पलंग पर तीन तीन बच्चों को लिटाकर इलाज किया जा रहा है।

डायरिया से बुरहानपुर में पांचवीं मौत का मामला शनिवार को उस समय सामने आया जब 6 साल के एक बच्चे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। शहर के एक निजी अस्पताल में यह बच्चा भर्ती था और उसका इलाज चल रहा था।

सबसे खराब बात तो यह है कि 5 मौतों के बाद भी शहर में दूषित पानी की सप्लाई हो रही है। नागझिरी, बैरी मैदान और खैराती बाजार में सप्लाई हो रहा पेयजल जांच के बाद दूषित निकला है। इधर उल्टी दस्त के 376 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, जिसके बाद प्रशासनिक हल्कों में हड़कंप की स्थिति है।

शहर में दूषित पानी के कारण लोगों को डायरिया हो रहा
बुरहानपुर के गांधी चौक निवासी नौरैन की शनिवार को मौत हो गई। उसका दो दिन से निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। आखिरकार उसने दम तोड़ दिया। डायरिया से बुरहानपुर में यह पांचवें बच्चे की मौत है। इससे पहले शहर के 2 बच्चे डायरिया के कारण दम तोड़ चुके हैं। शहर में दूषित पानी के कारण लोगों को डायरिया हो रहा है।