April 16, 2024

रतलाम ।  रॉयल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेन्टर, द्वारा डोसीगांव, रतलाम में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में डोसीगांव एवं आसपास के क्षेत्र के 224रहवासियों ने उपस्थित होकर चिकित्सा सुविधा का लाभ लिया।तीन घन्टे के शिविर में डोसीगांव एवं आसपास के ग्राम के रहवासियों का 4 डॉक्टर्स की टीम ने परीक्षण करके, उन्हें चिकित्सीय परामर्श दिया। इस शिविर में भिन्न-भिन्न उम्र के मरीजों ने अपनी विभिन्न बीमारियों का ईलाज प्रशिक्षित् चिकित्सकों द्वारा करवाया।
रॉयल हॉस्पिटल के डॉ. शमशुल हक, डॉ. वी.एस चौहान, महिला चिकित्सक डॉ. आशिता ठाकुर, एवं डॉ. बृजेश देवड़ा ने परामर्श प्रदान किया।
शिविर की जानकारी देते हुए हॉस्पिटल के प्रशासक दिनेश राजपुरोहित ने बताया की शिविर में डॉक्टरों की टीम की ओर से आमजन के लिए विभिन्न बीमारियों का निशुल्क कंसल्टेशन एवं दवाएं वितरण की गईं। इस दौरान शिविर में आने वाले लाभार्थियों का निशुल्क ब्लड प्रेशर, शुगर एवं एस.पी.ओ.2 की सुविधा भी मुहैया करवाई गई साथ ही गर्भवती महिलाओं की जांच व गंभीर मरीजों को घर से लाने ले जाने की भी व्यवस्था एम्बुलेंस से की गई साथ ही साफ-सफाई से रहने की सलाह दी गई। शिविर में ग्राम क्षेत्र से ललिता चौहान, लीला अहिरवार तथा संजीत परिहार, करुणा डामोर, उर्मिला पाटीदार, दीपेंद्र शर्मा, जगदीश परमार, बंसी भाभर, संदीप बोरासी आदि का सहयोग रहा।