इंदौर में 13 मई से पहले भी होगा मतदान, 4 से 6 मई तक बुजुर्ग- दिव्‍यांग डालेंगे वोट

 

इंदौर। जिले में 13 मई को मतदान होना है, लेकिन इससे पहले तीन हजार से अधिक दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा नियुक्त टीम घर-घर जाकर मतदान संपन्न कराएंगी। मतदान के दौरान वीडियोग्राफी और फोटो भी निकालना होगी। मतदान की प्रक्रिया तीन दिन चलेगी। मतदान दल में शामिल सभी कर्मियों को मतदान का प्रशिक्षण दिया जा चुका है।
इंदौर जिले में 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के घर जाकर मतदान कराया जाएगा। 4 से छह मई तक 109 मतदान दल मतदाताओं के घर पहुंचेंगे और मतदान की प्रक्रिया पूरी कराएंगे। मतदान की प्रभारी अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर प्रियंका चौरसिया ने बताया कि मतदान दलो को शासकीय माध्यमिक उच्चतर विद्यालय मोती तबेला से निर्धारित दिनों में सुबह 7 बजे मतदान सामग्री वितरित की जाएगी। मतदान समाप्ति के बाद सभी दलों को सामग्री और मतपत्र कलेक्टर कार्यालय स्थित कोषालय के स्ट्रांग रूम में जमा कराने होंगे।

3126 मतदाताओं की सहमति

इंदौर जिले में 3 हजार 126 मतदाताओं ने घर से मतदान करने की सहमति दी है। इसमें 85 वर्ष से अधिक उम्र के 2630 बुजुर्ग मतदाता और 496 दिव्यांग मतदाता है।

घर बैठे होगा मतदान

इंदौर संसदीय क्षेत्र में 2834 मतदाता
इंदौर संसदीय क्षेत्र के आठ विधानसभा क्षेत्रों में 2834 मतदाता है, जो घर बैठे मतदान करेंगे। इसमें 2301 बुजुर्ग और 443 दिव्यांग मतदाता है। इसके लिए 99 दलों को नियुक्त किया गया है। वही जिले की महू विधानसभा क्षेत्र में 292 मतदाताओ ने घर बैठे मतदान के लिए सहमति दी है। इसमें 239 बुजुर्ग और 53 दिव्यांग मतदाता है। इनके लिए 10 दलों का गठन किया गया है।महू विधानसभा क्षेत्र के मतदाता धार संसदीय क्षेत्र के लिए मतदान करेंगे।