पांचवीं-आठवीं बोर्ड परीक्षा: बच्‍चों को अब तक नहीं मिली पिछले साल की अंकसूची

 

बीआरसी कार्यालय के चक्कर काट रहे पालक

इंदौर। हाल ही में राज्य शिक्षा केंद्र ने पांचवी-आठवीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी किए है। जिसमें पुनर्गणना और उत्तर पुस्तिका की छायाप्रति बुलवाने के लिए सात दिन का समय दिया गया है, इसके लिए पालकों को कहां आवेदन करना है, यह नहीं बताया गया है। जिसके चलते पालक स्कूल ओर बीआरसी कार्यालय के चक्कर लगा रहे है। इधर शैक्षणिक सत्र 2022-23 में हुई परीक्षा की अंकसूची 100 से अधिक स्कूलों को आज तक नहीं मिली है। जबकि स्कूलों द्वारा पिछले साल ही अंकसूची शुल्क जमा कर दिया गया था।
सहयोग अशासकीय विद्यालय संघ के आशीष तिवारी ने बताया कि राज्य शिक्षा केंद्र ने परीक्षा परिणाम जारी होते ही आगामी सात दिनों में पुनर्गणना और उत्तर पुस्तिका की छायाप्रति के लिए आवेदन करने के लिए कहा है। लेकिन यह आवेदन कहां करने है, इसके बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। जबकि माध्यमिक शिक्षा मंडल ने इसके लिए आनलाइन व्यवस्था की है।
पालक स्कूल और बीआरसी कार्यालय के चक्कर लगा रहे है, लेकिन कोई भी स्पष्ट जवाब देने को तैयार नहीं है। 23 अप्रैल को परीक्षा परिणाम जारी किए गए थे। साेमवार को सात दिन पूरे हो जाएंगे। ऐसे में पालक पुनर्गणना ओर उत्तर पुस्तिका की छायाप्रति के लिए आवेदन ही नहीं कर पाएंगे।

विद्यार्थियों को नहीं मिली अंकसूची

तिवारी ने बताया कि गत वर्ष ही हमने शैक्षणिक सत्र 2022-23 की पांचवीं और आठवीं परीक्षा परिणाम की अंकसूची के लिए शासन द्वारा निर्धारित शुल्क ऑनलाइन जमा कर दिया था, बावजूद बीआरसी कार्यालय से आज तक अंकसूची नहीं मिली है। करीब 120 स्कूलों के हजारों विद्यार्थियों की अंकसूची नहीं आई है। इस संबंध में स्कूल संचालक बीआरसी कार्यालय के चक्कर लगा चुके है, लेकिन अंकसूची जारी नहीं हुई। जबकि पिछले सत्र का परीक्षा परिणाम चार दिन पहले ही जारी हो गई।