कैलाश विजयवर्गीय, हिंदू राष्ट्र बनने के दावे को लगातार मिल रहा समर्थन

इंदौर बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भारत के जल्द हिंदू राष्ट्र बनने के बयान के बाद इसे लेकर बहस छिड़ गई है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा कि आजादी के बाद से भारत हिंदू राष्ट्र ही है.. मुस्लिमों के पूर्वज भी हिंदू ही थे। अपने मुस्लिम दोस्त का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनका दोस्त हनुमान चालीसा भी पढ़ता है और शिवजी की पूजा भी करता है क्योंकि उनके पूर्वज राजपूत थे।

विजयवर्गीय ने लोगों को नशे से दूर करने के लिए जल्द ही जल्दी नशा मुक्ति अभियान शुरू करने की बात कही। उन्होंने कहा कि युवाओं को हनुमान चालीसा से जोड़ा जाएगा और इसके लिए अलग अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि श्री श्री रविशंकर महाराज के साथ हनुमान चालीसा पाठ कार्यक्रम की शुरुआत होगी।

पिछले दिनों रतलाम में हुई महिला बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा में हनुमानजी प्रतिमा रखने की भी उन्होंने निंदा की। इसके अलावा अजान के दौरान लाउडस्पीकर का उपयोग करने के विरुद्ध मुहिम चलाने वाले अधिवक्ता मनीष गडकर के ऑफिस में तोड़फोड़ और हमला करने की घटना की भी कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि ऐसे तत्वों को बिल्कुल पनपने नहीं दिया जाएगा।