महाकाल के लड्‌डू पैकेट मामले में समिति ने 6 मई तक समय मांगा -याचिकाकर्ता के वकीलों से कहा इस विषय पर बैठक में ही कोई निर्णय लिया जा सकता हैं 

दैनिक अवंतिका उज्जैन। महाकाल के लड्‌डू प्रसाद पैकेट पर छपे मंदिर के फोटो को लेकर चल रहे विवाद में अब मंदिर प्रबंध समिति ने 6 मई तक के लिए समय मांग लिया है। 

समिति ने याचिकाकर्ता के वकीलों से बात कर कहा कि इस विषय पर प्रबंध समिति की बैठक में ही कोई निर्णय लिया जा सकता है। संभवत: 6 मई को समिति की बैठक होगी जिसमें इस पर चर्चा करेंगे। इसलिए 6 मई तक का समय मांगा गया है। उल्लेखनीय है कि इस मामले में इंदौर हाईकोर्ट ने हाल ही में समिति को तीन महीने में मामले का निराकरण करने के आदेश दिए है।समिति के प्रशासक मृणाल मीणा ने  ने याचिकाकर्ता के वकीलों से चर्चा की है। वे उज्जैन में इस विषय पर पत्रकारवार्ता भी लेने वाले थे। लेकिन इससे पहले ही प्रशासक मीणा ने बुलाकर 6 मई तक का समय मांग लिया। 

19 अप्रैल को लगाई गई 

थी इस मामले में याचिका 

19 अप्रैल 2024 को महंत सुखदेवानंद ब्रह्मचारी श्री शंभु पंच अग्नि अखाड़ा इंदौर और पंडित शरद कुमार मिश्र ने इंदौर हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी। जिसमें लड्डू प्रसाद के पैकेट पर महाकाल मंदिर, ओंकारेश्वर और ऊँ छापने को गलत बताया गया है और वे इसे हटाने की मांग कर रहे हैं।याचिका कर्ता के वकील अभीष्ट मिश्र ने बताया की कोर्ट द्वारा निराकरण करने की बात सामने आते ही इंदौर के अन्य याचिकाकर्ता के अधिवक्ता रघुनंदन सोनी, अनुपम भटेले, तुषार दूबे शनिवार को अपनी बात प्रेस के सामने रखना चाहते थे। 

प्रेस क्लब पहुंचने से पहले 

ही हमें मंदिर बुला लिया

सुबह प्रेस क्लब पहुंचते उससे पहले महाकाल मंदिर समिति के प्रशासक मीणा, सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल, एडिशनल एसपी जयंत राठौर ने मंदिर बुला लिया और 6 मई को होने वाली महाकाल मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में पैकेट में महाकाल मंदिर के फोटो हटाने का निर्णय लेने और पुरे मामले के समाधान का आश्वासन दे दिया है। अब 6 तारीख के बाद ही इस मामले में आगे कुछ कहा जा सकेगा।