डीएवीवी पुराने ढर्रे के अनुसार ही चलेगी

नैक से मूल्यांकन के लिए आवेदन की तैयारी की तेज
इंदौर। डीएवीवी ने राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद द्वारा मूल्यांकन के लिए आवेदन करने की तैयारी तेज कर दी है। विश्वविद्यालय वर्तमान में स्व- अध्ययन रिपोर्ट तैयार करने के लिए सभी विश्वविद्यालय शिक्षण विभागों से डेटा एकत्र करने पर काम कर रहा है।
          डीएवीवी, आइक्यूएसी निदेशक, प्रो. प्रतोष बंसल ने बताया कि आगामी नैक मूल्यांकन की रणनीति बनाने के लिए मंगलवार को आइक्यूएसी की बैठक हुई। टीम 10 जून तक एसएसआर का पहला संस्करण तैयार करने की भी योजना विवि बना रही है।
         रिपोर्ट की जांच आइक्यूएसी करेगी। इसके बाद यदि कोई सुझाव, सुधार या डेटा जोड़ने की आवश्यकता येगी तो रिपोर्ट वापस भेज दी जाएगी प्रो. बंसल के मुताबिक विश्वविद्यालय के पास वर्तमान में नैक से ग्रेड ए की मान्यता है, जो 25 नवंबर को समाप्त हो रही है।
इस बार विवि ने रैंक बड़ाने के साथ नेक के नए नियमों के तहत प्रतियोगिता में उतरने से अपने पैर पीछे कर लिए है। इसका मुख्य कारण यह है कि पिछली बार नेक ने जिन शर्तो पर डीएवीवी को ग्रेड दी थी। उन विषयों पर ही कुलपति काम नही कर पाई है। ऐसे में यह बड़ा नुकसान रेणु जैन की वजह से हो रहा है।
       कई प्राइवेट यूनिवर्सिटी ने पहले ही अपने पैर पसार लिए है। ऐसे इस तरह की लापरवाही विश्वविद्यालय को महंगी पड़ सकती है। हजारों छात्र डीएवीवी में पढ़ाई के लिए उत्सुक दिखाई देते हैं। ऐसे ने उनका भी मनोबल इसके कारण टूटेगा।

You may have missed