दैनिक अवंतिका उज्जैन। विधिवत पंचक्रोशी यात्रा  वैशाख कृष्ण की दशमी पर शुक्रवार से शुरू होगी। लेकिन सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु दो दिन पहले ही उज्जैन आकर यात्रा पर निकल पड़े। जो यात्री पहले रवाना हुए है वे बताया जाता है कि पिंगलेश्वर पड़ाव को भी पार कर गए है। इसकी जानकारी लगते ही उज्जैन के कलेक्टर व एसपी अफसरों को लेकर रात में ही पड़ाव स्थलों की व्यवस्थाएं देखने निकल पड़े। 
कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एसपी प्रदीप शर्मा के साथ जिला पंचायत सीईओ मृणाल मीणा, एसडीएम अर्थ जैन ने ड्यूटी पर मौजूद अधिकारियों से कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए यात्रा मार्ग में छांव, प्रकाश के लिए हाई मास्ट, सुरक्षा के लिए सीसीटीवी, ठहरने के लिए टेंट, घाटों पर स्नान के लिए उचित व्यवस्था, पड़ाव स्थलों पर अग्निशमन यंत्र, अस्थाई अस्पताल, एम्बुलेंस, मच्छरों से बचाव के लिए दवा का छिड़काव के इंतजाम रखे। 
कलेक्टर, एसपी ने भी पहले 
नागचंद्रेश्वर के दर्शन किए
ऐसी मान्यता है कि पंचक्रोशी यात्रा करने से पहले पटनी बाजार में नागचंद्रेश्वर महादेव के दर्शन करते हैं। इसलिए कलेक्टर, एसपी ने भी पहले नागचंद्रेश्वर महादेव मंदिर जाकर पूजा, अर्चना की। इसके बाद जब जानकारी मिली कि यात्री पहले पड़ाव पिंगलेश्वर महादेव व आगे तक निकल गए है तो वहां का निरीक्षण करने पहुंचे और श्रद्धालुओं से भी चर्चा की।