April 28, 2024

दैनिक अवन्तिका इंदौर

इंदौर में रंगपंचमी पर हर साल रंगारंग गेर निकलती है जिसे निहारने और शामिल होने लाखों लोग पहुंचते है। इसी आयोजन के मद्देनजर आयुक्त शिवम वर्मा ने गेर मार्ग का दौरा किया। यहां उन्हें शिकायत मिली कि राजवाड़ा और गोपाल मंदिर के बीच सीवरेज लाइन का काम नगर निगम और स्मार्ट सिटी के बीच तालमेल नहीं होने से समय पर नहीं हो पा रहा है। जिसकी वजह से यहां गंदगी-गाद से लोग परेशान हैं। जिसके बाद कमिश्नर शिवम वर्मा ने सीवरेज का काम जल्द पूरा करने के लिए कहा। कमिश्नर वर्मा ने गेर मार्ग गौराकुंड, टोरी कॉर्नर, खजूरी बाजार होते हुए राजवाड़ा तक पहुंचे। इस दौरान सड़क पर जहां पेवर ब्लॉक लगने हैं, जहां खराब हो चुके हैं, उन्हें बदलने के साथ ही सड़क की वाइडिंग करने के लिए कहा। गेर मार्ग को जोड़ने वाली सड़कों को भी दुरुस्त करने के लिए कहा गया। जिसमें पेचवर्क से लेकर अधूरे काम पूरे कराना है।

राजवाड़ा पर गोपाल मंदिर के रास्ते पर सीवरेज का काम अधूरा देख कमिश्नर नाराज भी हुए। वर्मा ने राजवाड़ा और गोपाल मंदिर को गेर के दौरान रंग और पानी बचाने के लिए पुरातत्व विभाग से बात कर ढंकने के लिए कहा। दौरे के बाद कमिश्नर झोन 3 पर पहुंच गए। उन्होंने झोनल दफ्तर की दीवार पर जगह-जगह चस्पा की गई सूचनाएं देख कहा कि इससे तो दीवार खराब हो रही है।
सूचना बोर्ड पर ही इसे लगाएं। झोनल दफ्तर में बिना काम का जो सामान पड़ा था, उसे हटाने के लिए कहा। कमिश्नर यहां शिकायत रजिस्टर खोल कर बैठ गए। वार्ड 58 के शिवविलास पैलेस में रहने वाले अंकित गर्ग ने चैम्बर चोक की शिकायत दर्ज कराई थी। कमिश्नर ने गर्ग से बात की, तो गर्ग ने बताया कि समस्या का निदान हो गया है। कमिश्नर ने पूछा कि समय सीमा में हुआ कि नहीं। गर्ग ने कहा समय पर हुआ है, और वे संतुष्ट हैं।