सीरिया में आईएस आतंकियों के हमले में 18 लोगों की मौत

नई दिल्ली। इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने पूर्वी सीरिया में ट्रफल्स इकट्ठा कर रहे ग्रामीणों पर हमला कर दिया, जिसमें 18 लोगों की मौत और 16 घायल हो गए। ट्रफल्स एक मौसमी फल है, जिसे ऊंची कीमत पर बेचा जाता है। सीरिया में कई लोग इन्हें इकट्ठा करने के लिए बाहर जाते हैं, क्योंकि यहां 90% आबादी गरीबी रेखा से नीचे है। ब्रिटेन स्थित सीरियन आॅब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि बुधवार के हमले में करीब 50 लोग लापता भी हैं। हो सकता है कि उन्हें आईएस ने अगवा कर लिया हो। आॅब्जर्वेटरी ने कहा कि मृतकों में सरकार समर्थक राष्ट्रीय रक्षा बलों के चार सदस्य भी शामिल हैं।
सरकारी मीडिया हाउस दामा पोस्ट के अनुसार मरने वालों की संख्या 44 बताई जा रही है। दामा पोस्ट के अनुसार इस्लामिक स्टेट समूह की ओर से किए गए हमलों में यह अब तक का सबसे घातक हमला है। हमला इराक की सीमा से लगे पूर्वी प्रांत दीर अल-जौर में कोबाजेब शहर के पास एक रेगिस्तानी इलाके में हुआ।
अमेरिका के फिलाडेल्फिया में गोलीबारी, सात घायल
अमेरिका से फिलाडेल्फिया में बस में गोलीबारी की घटना हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार (स्थानीय समय) दोपहर तीन बजे के आसपास फिलाडेल्फिया के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में एक बस स्टेशन के पास हुई फायरिंग में सात लोग घायल हुए हैं। अमेरिकी अधिकारियों ने पीड़ितों के बारे में जानकारी साझा नहीं की है।