May 1, 2024

सांई कॉलेज का भवन और दस्तावेज देखे

खंडवा। यहां शनिवार देर रात सीबीआई की टीम ने दबिश देकर सांई नर्सिंग कॉलेज का रिकॉर्ड खंगाला है। दरअसल, बीएससी नर्सिंग कराने वाले प्रदेश के 364 नर्सिंग कॉलेजों की हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई की अलग-अलग टीम जांच कर रही है।
बता दें कि बीएससी नर्सिंग के सत्र 2021 से परीक्षाएं नहीं हो पा रही है, क्योंकि कुछ महाविद्यालयों के फर्जीवाड़े को लेकर हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में याचिका लगी हुई थी, जो जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई के लिए शिफ्ट हो गई हैं। इसी प्रकरण में अगली सुनवाई 17 जनवरी को होना है। जिसके पहले हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई को प्रदेश के निजी और सरकारी नर्सिंग कॉलेज की जांच कर अपनी रिपोर्ट कोर्ट में पेश करना है।

दस्तावेज भी कॉलेज प्रबंधन से मांगे

इसी को लेकर खंडवा में शनिवार शाम करीब 4 बजे छह सदस्यीय सीबीआई की टीम खंडवा पहुंची थी। टीम यहां के राम नगर स्थित सांई पैरामेडिकल नर्सिंग कॉलेज पहुंची, जहां कॉलेज भवन, वहां की शैक्षणिक सुविधाएं, कॉलेज स्टाफ की योग्यता संबंधित जांच की गई। यहां पहुंची टीम ने क्लीनिकल और नॉन क्लीनिकल दोनों ही प्रकार के विषयों से संबंधित महाविद्यालय एवं पढ़ने वाले विद्यार्थियों के प्रशिक्षण संबंधी दस्तावेज भी कॉलेज प्रबंधन से मांगे। साथ ही नर्सिंग कॉलेज की मान्यता संबंधी नियमों के आधार पर भवन, प्रेक्टिकल लैब, लाइब्रेरी, क्लास रूम, प्रशिक्षण और शिक्षकों एवं स्टॉफ की नियुक्ति की दस्तावेज की देर रात तक बारीकी से जांच की।