संभागायुक्त के आदेश के बाद भी नहीं बदले एमजीएम मेडिकल कॉलेज के क्लर्क और प्रभारी

 इंदौर ।  एमजीएम मेडिकल कालेज में पिछले दिनों संभागायुक्त मालसिंह ने बैठक ली थी। इसमें उन्होंने नियुक्ति की फाइलें कार्यालय में बुलवाई थीं। इसके बाद उन्होंने निर्देश दिए थे कि जिस भी विभाग में एचओडी, प्रभारी, क्लर्क आदि को तीन वर्ष से अधिक समय हो गया है, उनके स्थान पर अन्य की नियुक्ति की जाए। इसके बाद एमजीएम कालेज से संबद्ध कई अस्पतालों में एचओडी और प्रभारियों को तो बदल दिया गया, लेकिन कुछ अभी भी उसी स्थान पर पदस्थ हैं।
हाल ही में कम्युनिटी मेडिसिन के विभागाध्यक्ष डा. सलिल साकल्ले के स्थान पर डा. अजय भट्ट को क्रय शाखा का प्रभारी, डा. एसबी बंसल के स्थान पर डा. रोहित मन्याल को स्थापना शाखा का प्रभारी बनाया गया है। वहीं प्रभारी फार्मासिस्ट क्रय विभाग राकेश गोरखे को भी बदल गया है। जानकारी के अनुसार संभागायुक्त ने एमजीएम में जितने भी आर्डर हुए, उनकी फाइल बुलाई थी। उनमें कई प्रकार की अनियमितता पाई गई थी। इसके बाद उन्होंने तीन वर्ष का समय पूरा कर चुके कर्मचारियों और प्रभारियों को बदलने का आदेश दिया था। इसी संदर्भ में लगे आरोपों की भी जांच चल रही है। जांच पूरी हो जाने के बाद कई और नामों के सामने आने की भी आशंका है।
इन कर्मचारी पर अभी भी मेहरबानी क्यों?
बता दें कि एमवाय के हर विभाग में एक क्लर्क और एक प्रभारी होते हैं। अस्पताल में कई विभाग ऐसे हैं, जहां पदस्थ कुछ कर्मचारियों को तो करीब पांच साल हो गए हैं, लेकिन उन्हें अभी तक बदला नहीं गया है।