इंदौर में 70 पुलिसवालों ने ड्रोन कैमरों की मदद से ड्रग तस्करों पर मारा छापा

 

पुलिस ने तीन घंटे तक 40 से ज्यादा संदेहियों को हिरासत में लिया, 10 को पकड़ कर थाने लाई

इंदौर। शहर में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत ड्रग पैडलरों पर रविवार को बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने पहले तस्करों के भागने के रास्ते बंद किए फिर ड्रोन कैमरों की मदद से एक साथ 70 पुलिसकर्मियों ने छापा मार दिया। करीब तीन घंटे चली सर्चिंग में 10 पैडलर पकड़े गए हैं। आपराधिक गतिविधियों में लिप्त 30 से ज्यादा से पूछताछ की गई है।

इस कार्रवाई को आपरेशन क्ला यानी बाज का पंजा नाम दिया है। डीसीपी जोन-4 ऋषिकेश मीना के मुताबिक लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि अहीरखेड़ी स्थित दिग्विजय मल्टी में बड़े पैमाने पर मादक पदार्थों की खरीद फरोख्त हो रही है। कमजोर तबके के लिए बनी इस टाउनशिप में 13 ब्लाक हैं और प्रत्येक में करीब 85 फ्लैट हैं।
यहां से अपराधी पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाते थे। रविवार को इंदौर में जोन-4 के अंतर्गत आने वाले आठ थानों से पुलिसकर्मियों की टीम को एकत्र किया गया। पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त बल मंगवाया और इलाके को घेर लिया। पुलिस ने दो ड्रोन कैमरे से इलाके पर नजर रखी।

सादे कपड़ों में दूरबीन लेकर घुसी पुलिस

सादे कपड़ों में जवानों को दूरबीन लेकर मल्टियों में दाखिल किया ताकि कोई भाग न पाए। पुलिस ने तीन घंटे तक 40 से ज्यादा संदेहियों को हिरासत में लिया। इनमें से 10 को पुलिस पकड़ कर थाने ले आई। द्वारकापुरी टीआई अनिल गुप्ता के मुताबिक आरोपी अरविंद निहाले और गणेश धोबी से गांजा बरामद हुआ है।

महिला तस्करों के जरिए सप्लाई हो रही थी ड्रग

एडिशनल डीसीपी आनंद यादव के मुताबिक मल्टी कुछ समय पूर्व तक राजेंद्रनगर थाना अंतर्गत थी। द्वारकापुरी पुलिस ने राजेंद्रनगर से उन लोगों का डेटा एकत्र किया जो ड्रग, हथियारों की तस्करी और अन्य आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हैं।

बच्चे भी पीने लगे थे गांजा -चरस

जानकारी मिली कि तस्कर महिलाओं से ड्रग बिकवाते हैं और बच्चे भी शराब, गांजा, चरस आदि पी रहे हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिए आठ टीआई, तीन एसीपी को दो जेल वाहन, आठ शासकीय वाहनों के साथ बुलाया गया था।