इंदौर पुलिस के चंगुल में संदिग्ध आतंकी सरफराज

मुंबई एटीएस की भी पूछताछ, एनआईए का इनपुट- बड़ा हमला करने की फिराक में, पूछताछ में बताया 15 बार चीन व हांगकांग गया

इंदौर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की गुप्त रिपोर्ट के आधार पर इंटेलिजेंस और इंदौर के चंदन नगर के सरफराज मेमन को हिरासत में ले लिया है। रिपोर्ट में सुरक्षा एजेंसियों को बताया गया था कि 12 साल हांगकांग में रहा सरफराज पाकिस्तान और चीन से आतंकी ट्रेनिंग लेकर आया है। भारत में बड़ा हमला करने की फिराक में है। अब मुंबई का आतंकवाद विरोधी दस्ता (एटीएस) सरफराज से पूछताछ करेगा।
एनआईए ने गुप्त इनपुट के बाद मुंबई पुलिस को मेमन के बारे में सूचना दी थी। एनआईए को जानकारी मिली थी कि वह मुंबई का रहने वाला है। मुंबई एटीएस हरकत में आई और इंदौर के इंटेलिजेंस डीसीपी रजत सकलेचा को बताया कि सरफराज मूलत: ग्रीन पार्क कालोनी (चंदन नगर) स्थित फातमा अपार्टमेंट का रहने वाला है। चंदन नगर थाना पुलिस पहुंची तो पहले उसके माता-पिता को हिरासत में लिया। देर रात वह स्वयं थाने पहुंच गया।

2007 में खजराना में भी रहा

वह 2007 के आसपास इंदौर के खजराना में भी रहा था। मकान बेचने के बाद ग्रीन पार्क कालोनी में आ गया था। उसकी कुछ बातों पर अभी भी संदेह है। बैंक खातों और फोन नबंरों की जांच चल रही है।
सरफराज को चंदननगर इलाके में गुप्त स्थान पर रखा गया है। वह अभी कुछ सवालों के जवाब स्पष्ट नहीं दे रहा है।

पासपोर्ट में 15 बार चीन व हांगकांग जाने की एंट्री दर्ज

उसने प्रारंभिक पूछताछ में हांगकांग में रहना स्वीकार किया। उसके पासपोर्ट में 15 बार चीन और हांगकांग जाने की एंट्री दर्ज है।

Box

गृहमंत्री ने कहा- सरफराज से पुलिस कर रही पूछताछ

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि एनआईए के इनपुट पर इंदौर में सरफराज को हिरासत में लिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। मध्यप्रदेश में किसी भी संदिग्ध गतिविधि को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस जांच के बाद जो भी तथ्य आएंगे उस आधार पर कार्रवाई होगी।