चले बूथ की ओर अभियान का आयोजन

रुनिजा। अभी तक हुए लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत कम होने के चलते निर्वाचन आयोग ने इसे गंभीरता से लिया है तथा उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी भोपाल ने अपने पत्र क्रमांक 7270 के द्वारा समस्त कलेक्टर और निर्वाचन से जुड़े सभी अधिकारियों कर्मचारियों निर्देशित किया है कि मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए एक विशेष अभियान चले बूथ की ओर चलाया जाए और इसमें विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएं।
इसी के अंतर्गत कार्यालय कलेक्टर जिला निर्वाचन के आदेश अनुसार बड़नगर तहसील में 1 मई से लगाकर 7 एवं 8 मई 2024 तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाने के निर्देश दिए गए जिसके अंतर्गत 1 में से 7 में तक पंचकोशी यात्रा पड़ाव स्थलों पर नाटक का मंचन कला पथक दलों के द्वारा प्रत्येक पड़ाव स्थल पर सयुक्त संचालक सामाजिक न्याय विभाग द्वारा ,2 मई को समस्त विद्यालय के विद्यार्थियों को मतदान करने की अपील हेतु जूम मीटिंग का आयोजन शिक्षा विभाग के द्वारा । तथा 3 मई को रंगोली प्रतियोगिता व 4 मई को मेहंदी प्रतियोगिता प्रत्येक मतदान केंद्र पर महिला बाल विकास विभाग के द्वारा , 5 एव 6 मई को मतदाता जागरूकता रैली मतदान केंद्र पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता , स्वसहायता समूह, शिक्षक, आशा कार्यकर्ता ,जन अभियान के परिषद के लोग शामिल होंगे। इसी प्रकार से 7 एवं 8 मई को चलो बुध की ओर कार्यक्रम आयोजित किया जाना है जिसमें घर-घर जाकर मतदाता पर्ची वितरण के साथ पीले चावल देकर मतदान करने की अपील करना । इसी कड़ी 3 मई को महिला बाल विकास विभाग परियोजना बड़नगर के परियोजना अधिकारी अशोक सिह परिहार के निर्देश पर रुनीजा सेक्टर के समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों पर रंगोली प्रतियोगिता आयोजित कर मतदान करने की शपथ ली गई।

इसके अंतर्गत रुनीजा के आंगनवाड़ी केंद्र क्रमांक 1 ,2 , 3 , का संयुक्त कार्यक्रम मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय परिसर रुनीजा में आयोजित किया गया जहां रंगोली बनाकर उपस्थित मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया इस अवसर पर महिला बालविकास विभाग जी पर्यवेक्षक दीप माला चावला , आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित आशा कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता , शिक्षक सहित पंचायत विभाग के कर्मचारी आदि उपस्थित थे।