इलेक्ट्रिक बसों के दो चार्जिंग पॉइंट पर खर्च होंगे 60 लाख

इंदौर ।  नगर निगम जनता की गाड़ी कमाई का रुपया पानी की तरह बहा रहे है। अब हरित क्रांति को लेकर नगर निगम इलेक्ट्रिक बसों के लिए दो स्थानों पर चार्जिंग पॉइंट लगाने जा रहा है। इसका खर्च 60 लाख रुपए बताया जा रहा है। जानकारों का कहना है कि यह बहुत ज्यादा है क्योंकि 60 लाख रकम छोटी नहीं होती है।
इलेक्ट्रिक बसें में भी दो स्थानों चंदन नगर और खजराना चौराहे पर चंद मिनट में चार्ज हो सकेंगी। एआईसीटीएसएल ने महापौर पुष्यमित्र भार्गव के 1 साल का कार्यकाल पूरा होने पर 5 अगस्त को जीएसआईटीएस कॉलेज के समीप चार्जिंग पॉइंट शुरू किया था। यहां रोजाना बड़ी संख्या में कार,ई रिक्शा और दोपहिया वाहन चार्ज हो रहे हैं। रक्षाबंधन के बाद स्नेह लतागंज और गोकुलदास हॉस्पिटल के पास भी इन्हें स्थापित किया जाएगा।यह चार्जिंग का खर्च आएगा 30 लाख
इलेक्ट्रिक बस के एक चार्जिंग पॉइंट को स्थापित करने में निगम को 30 लख रुपए का खर्चा आया है। यहां सिविल वर्क चार्जिंग सब स्टेशन का काम पूरा हो गया है। शीघ्र ही चार्ज भी लगाए जाएंगे। बसे चंद मिनट में चार्ज हो सके इसलिए 120 किलो वाट का सिंगल चार्ज लगवाया गया है। वही 40 अन्य स्थानों पर भी बिंदु खड़े किए जाना प्रस्तावित है। अब समझ लीजिए एक का खर्च 30 लाख है तो 40 का खर्च कितना होगा। इसलिए यह खर्च किसी इंजीनियर से पूछना चाहिए ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह खर्च कहीं ज्यादा तो नहीं। ताकि जनता की गाड़ी कमाई का रुपया बर्बाद ना हो सके।