मल्हारगढ़ : गाडगिल सागर 15 तो रेतम 50 प्रतिशत ही भराया, मल्हारगढ़ तहसील को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांगबगेर सर्वे के मुआवजा व सभी प्रकार की वसूलियां हो स्थगित, अनिल शर्मा

मल्हारगढ़ ।  अल्पवर्षा से क्षेत्र में काफी समस्याएं उत्पन्न होने लगी है,जलस्त्रोतो में पानी की कमी अभी से देखनो को मिल रही है। मल्हारगढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा,कार्यकारी अध्यक्ष कन्हैयालाल पाटीदार,नगर कांग्रेस अध्यक्ष नितिन विजयवर्गीय, जिला कांग्रेस के महामन्त्री रामचन्द्र करुण, कांग्रेसनेता एडव्होकेट हरीश साल्वी शुक्रवार को गाडगिल सागर बांध पहुंचे व अधिकारियों से चर्चा की गाडगिल सागर अभी तक मात्र 15 प्रतिशत ही भरा है जो एक बहुत बड़ी चिंता का विषय है।
मल्हारगढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा ने बताया कि अल्पवर्षा के बाद तेज गर्मी के कारण वाटर लेवल काफी तेजी घट रहा है कुवे, बावड़ी, नदी, नाले, तालाब, खाल में निरंतर पानी सूखता जारहा है ऐसे में गर्मी के मौसम में पानी की भारी किल्लत से मना नही किया जासकता है,गाडगिल सागर बांध से सिंचाई की भी गम्भीर समस्या रहेगी। शर्मा ने बताया कि पिपलीया, मल्हारगढ़ की नल-जल योजनाए गाडगिल सागर बांध से संचालित होती है पिलपिला मंडी नगर की आबादी 25 हजार है और लगभग 3500 नल कनेक्शन है जबकि मल्हारगढ़ की आबादी 8 हजार हजार है और यहां 1200 नल कनेक्शन है गर्मी के मौसम में तीन या चार दिन छोड़कर 30 से 35 मिनिट नल दिए जाते है।पिपलीया नगर की जलापूर्ति प्रायवेट पानी के टेंकरो से होती है।
मल्हारगढ़ तहसील हो सुखाग्रस्त घोषित,वसूलियां हो स्थगित
ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा ने बताया कि अल्पवर्षा के कारण सारी फसले चोपट होगई है किसानों को बगेर सर्वे के तत्काल बीमा व मुआवजा शिवराज सरकार को देना चाहिए। साथ ही मल्हारगढ़ तहसील को सुखाग्रस्त घोषित कर राहत कार्य प्रारंभ करना चाहिए जिससे मजदूरों के पलायन को रोका जासके। इसके साथ ही सभी प्रकार की वसूलियों को भी माफ या स्थगित करना चाहिए।