मंदसौर : बिना प्रिस्क्रिप्शन के दवा का विक्रय न करे दवा व्यवसायीऔषधि विभाग, पुलिस प्रशासन व केमिस्टो का संवाद कार्यक्रम संपन्न

मंदसौर ।  मंदसौर के दवा व्यापारियों, जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन और पुलिस प्रशासन के बीच गुरुवार रात्रि में संवाद कार्यक्रम हुआ। जिसमे प्रतिबंधित मेडिसिन और नशे में ड्रग्स के दुरुपयोग को लेकर मंथन हुआ।
द मंदसौर केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले आयोजित संवाद कार्यक्रम में जिला खाद्य एवं औषधि निरीक्षक जयप्रकाश कुम्हार ने साफ कहा कि केमिस्ट डिग्रीधारी डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन पर ही मेडिसिन का विक्रय करे। उन्होंने कहा कि शेड्यूल एच 1 या अन्य स्पेशल कैटेगरी की औषधियों की खरीदी बिक्री का रिकॉर्ड समयबद्ध संधारित करे।
मंदसौर नगर पुलिस अधीक्षक सतनामसिंह ने कहा कि बिना डॉक्टर के पर्चे के ऐसी कोई मेडिसिन ना बेचेए जिसका कि उपयोग नशे में हो सके। उन्होंने कहा कि यदि कोई संदिग्ध युवक बार.बार इस तरह की मेडिसिन देने की जिद करे तो तुरंत पुलिस को सूचना भी दे।
मंदसौर टीआई राकेश मोदी ने कहा कि दवा व्यवसाय में आज केमिस्ट को काफी सावधानी रखकर काम करने की जरुरत है।
पिछले दिनों एक मेडिसिन के ओवरडोज से युवक की मौत के बाद आप किसी भी स्थिति में बिना प्रिस्क्रिप्शन के किसी को दवाई न दे। टीआई मोदी ने कहा कि स्वच्छ दवा व्यापार की दिशा में केमिस्टए औषधि प्रशासन और पुलिस प्रशासन के बीच यह संवाद काफी महत्वपूर्ण साबित होंगा। इस दौरान जिला केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सचिव अरुण भदादा व मंदसौर नगर अध्यक्ष मनीष चौधरी भी मंचासीन थे। अतिथियों का स्वागत कोषाध्यक्ष पीयूष पटवाए उपाध्यक्ष सुरेश जैनए प्रवक्ता पत्रकार राहुल सोनी आदि ने किया। संचालन आशीषसिंह मंडलोई ने किया। आभार सचिव दीपक पाटीदार ने माना।

You may have missed