जन आकांक्षाओं पर खरे उतर रहे शिवराज, सीएम शिवराज ने की मैहर को 57वां जिला बनाने की घोषणा

 

 

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन आकांक्षाओं पर लगातार खरे उतर रहे हैं। जनता को भगवान मानते हुए उनका ध्यान सिर्फ इस बात पर है कि जनता क्या चाहती है। इसी कड़ी मे मुख्यमंत्री ने मंगलवार को मैहर को प्रदेश का 57वां जिला बनाने की घोषणा की। इससे पहले मुख्यमंत्री पांढुर्णा (छिंदवाड़ा), नागदा (उज्जैन) और पिछोर (शिवपुरी) को भी नया जिला बनाने की घोषणा कर चुके हैं। 13 अगस्त को 53वां जिला मऊगंज अस्तित्व में आ चुका है। आज भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा मैहर पहुंची। मुख्यमंत्री ने इसे वर्चुअली संबोधित करते हुए यह घोषणा की।
मुख्यमंत्री शिवराज इन दिनों मध्यप्रदेश में अल्प वर्षा को लेकर भी बड़ी बैठक ली।।अल्पवर्षा के कारण किसानों की फसलों में संकट आ गया है। कुछ स्थानों में सोयाबीन, धान की फसल संकट की जद में आ गई है। हमें फसलों को बचाने की स्थिति, इस संकट से निपटने के लिए तैयार रहना है।

संकट में साथ नहीं छोड़ते शिवराज

मैं ऐसा मुख्यमंत्री नहीं हूं कि हाथ में हाथ धर के बैठ जाऊं। मेरी जितनी हैसियत है,सरकार की जितनी ताकत है उसमें जमीन आसमान एक कर दूंगा। मैं ऐसी स्थिति में चैन से नहीं बैठ सकता, नींद नहीं आती है, मैं बैठने वालों में से नहीं हूँ।
इसके अलावा भी मुख्यमंत्री ने कई योजनाएं लागू की है, जो हर वर्ग के लिए बहुत कारगर है।