पत्रकारों की महत्वपूर्ण भूमिका अनादि काल से रही है– मंत्री विश्वास सारंग

आईएफडब्ल्यूजे के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में वरिष्ठ पत्रकार योगेंद्र जोशी का मंत्री सारंग ने किया सम्मान

भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि पत्रकारों की महत्वपूर्ण भूमिका अनादिकाल से रही है। उन्होंने कहा कि देवर्षि नारद को आदि पत्रकार माना जाता है। राजा महाराजाओं के काल से किसी ने किसी रूप में पत्रकारों का योगदान होता रहा है। आज लोकतंत्र के युग में पत्रकार चौथे स्तंभ हैं। श्री सारंग ने यहां इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए यह बात कही। इस मौके पर भोपाल की महापौर श्रीमती मालती राय भी विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थी। कार्यक्रम का आयोजन विधायक विश्रामगृह के खंड 2 के सभागृह में किया गया। फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश निगम एवं अन्य पदाधिकारियों ने श्री सारंग एवं श्रीमती मालती राय का अभिनंदन किया।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास तथा भोपाल की महापौर श्रीमती मालती राय ने इंदौर के वरिष्ठ पत्रकार तथा आईएफडब्ल्यूजे के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष योगेंद्र जोशी का शाल श्रीफल से सम्मान किया। इस अवसर पर इंदौर के पत्रकार राहुल यादव तथा पत्रकार कीर्तेश दुबे का भी सम्मान किया गया।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोविंद चौरसिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष योगेंद्र जोशी, सचिन युवराज सिंह, संगठन सचिव संदेश खलतकर, सह सचिव अशोक द्विवेदी, कोषाध्यक्ष श्रीमती कीर्ति निगम ने भी अतिथियों का अभिनंदन किया। सम्मेलन मैं श्री सारंग ने वरिष्ठ पत्रकार एवं द हिंदू के पूर्व प्रदेश प्रमुख ललित शास्त्री, योगेंद्र जोशी, गोविंद चौरसिया, राधेश्याम शर्मा, रमेश दुबे आदि को सम्मानित किया। सम्मेलन में कई जिलों के अध्यक्ष एवं उनके पदाधिकारियों ने भाग लिया।