इंदौर के पार्क रोड के रेलवे प्लेटफार्म पर बढ़ी यात्रियों संख्या, सुरक्षा चौकी की दरकारचार माह पहले खत्म हुए कैटरिंग के टेंडर, राजस्व का नुकसान

इंदौर ।  इंदौर रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों की संख्या बढ़ने पर पार्क रोड पर प्लेटफार्म 5 और 6 बनाए गए थे। यहां से कई ट्रेनें संचालित होने से यात्रियों की संख्या वर्तमान में बढ़ चुकी है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए अभी तक पार्क रोड प्लेटफार्म पर पुलिस चौकी नहीं बनाई गई। ऐसे में रात में आने-जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा की अनदेखी की जा रही है। कुछ ऐसा ही हाल लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन पर है।
पार्क रोड स्थित प्लेटफार्म और लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुलिस चौकी स्थापित करने के लिए सांसद शंकर लालवानी और रतलाम मंडल के डीआरएम रजनीश कुमार को पत्र लिखा गया है। रेलवे सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य जगमोहन वर्मा द्वारा लिखे गए पत्र में मांग की गई है कि पार्क रोड पर यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हो चुकी है, इसलिए यहां पुलिस चौकी स्थापित की जाए। लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन पर भी पुलिस चौकी को बंद कर दिया गया, इसको भी फिर से शुरू किया जाए। ताकि रात्रि में यात्रा करने वाले यात्रियों को सुरक्षा प्राप्त हो सके। पार्क रोड प्लेटफार्म से एक दर्जन के करीब गाडियों का संचालन किया जाता है। इसमें नर्मदा एक्सप्रेस, इंदौर देहरादून सहित कई गाड़ियां प्रमुख हैं।
चार माह से कैटरिंग बंद, राजस्व नुकसान
इंदौर रेलवे स्टेशन के पार्क रोड प्लेटफार्म 5 और 6 पर लंबे समय से कैटरिंग के टेंडर प्रक्रिया नहीं हो सकी है। रेलवे सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य जगमोहन वर्मा ने बताया कि यहां चार कैटरिंग स्टाल थे। इनमें से नर्मदा फूड्स 15 माह से और मेसर्स लक्ष्मीबाई नारायण इंटरप्राइजेस चार माह से बंद है। दो कैटरिंग स्टाल बंद होने से रेलवे को राजस्व का नुकसान हो रहा है। वहीं यात्रियों को खाद्य पदार्थ भी नहीं मिल पा रहे।