96 सीटों पर वोटिंग जारी,  मध्य प्रदेश और बंगाल में सबसे ज्यादा मतदान

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव के लिए 13 मई को चौथे चरण में 10 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीटों पर मतदान हो रहा है। चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों, मध्य प्रदेश की आठ सीट, पश्चिम बंगाल की 8 सीटों, जम्मू कश्मीर की 5 सीटों, तेलंगाना की 17 सीटों व ओडिशा की 4 सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। वहीं आंध्र प्रदेश की 25 सीटों, बिहार की 5 सीटों, झारखंड की 4 सीटों व मध्य प्रदेश की 8 सीटों व महाराष्ट्र की 11 सीटों पर भी सुबह सात बजे से वोट डाले जा रहे हैं। मतदान प्रक्रिया शाम छह बजे तक चलेगी। मतदान प्रतिशत की संख्या देखें तो मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में ज्यादा मतदान हुआ है।
दांव पर इन उम्मीदवारों की किस्मत
 चौथे चरण में कई हाई प्रोफाइल नाम हैं जिनकी किस्मत दांव पर लगी हुई है। उत्तर प्रदेश की कन्नौज सीट से पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव, बिहार के बेगूसराय से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, उजियारपुर से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, बहरामपुर से कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी, तेलंगाना के हैदराबाद से एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी, लखीमपुर खीरी से केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के भविष्य का फैसला चौथे चरण में मतदाता करेंगे।
देवास में सर्वाधिक मतदान
 मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव का  आखिरी चरण, देवास में सर्वाधिक मतदान
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत मध्‍य प्रदेश की आठ लोकसभा सीटोंं पर मतदान की प्रक्रिया जारी है। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबेी कतारे लगी हुई है। इसके साथ ही 104 वर्षीय बुजुर्ग भी मतदान के लिए पहुंचे हैं। मतदान प्रक्रिया शाम छह बजे तक चलेगी। समाचार लिखे जाने तक मध्य प्रदेश की सभी ऑटो सीटों में से शाजापुर देवास सीट पर सर्वाधिक मतदान की खबर है। उज्जैन में भी मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइन लगी हुई हैं।