इंदौर में तुलसी सिलावट ने स्वतंत्रता दिवस पर किया ध्वजारोहण, हर ओर रहा उत्साहनगर

इंदौर ।  स्वतंत्रता दिवस पर मंगलवार को मुख्य समारोह महेश गार्ड लाइन स्थित आरएपीटीसी ग्राउंड में आयोजित किया गया और जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली।
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर संभागायुक्त मालसिंह ने संभागायुक्त कार्यालय में ध्वजारोहण किया। वहीं कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने कलेक्टर कार्यालय में ध्वजारोहण किया। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने एआईसीटीएसएल कार्यलय पर ध्वजारोहण किया।
जल संसाधन मंत्री ने दी योजनाओं की जानकारी
ध्वजारोहण के बाद मंत्री सिलावट ने कहा कि प्रदेश सरकार ने गरीबों के लिए कई योजनाएं लागू की हैं। युवाओं को रोजगार का अवसर मिल रहा है। प्रदेश में पांच करोड़ से भी ज्यादा लोगों को निश्शुल्क अनाज वितरित किया जा रहा है। प्रदेश की सरकार लगातार अच्छा काम कर रही है, प्रदेश में सवा करोड़ महिलाओं को लाड़ली बहना योजना का लाभ मिला है।समारोह में पहली बार शामिल होने वाली लाड़ली बहना सेना की सदस्य आकर्षण का केंद्र रहीं। सांस्कृतिक व रंगारंग प्रस्तुति भी दी। मुख्य समारोह में विभिन्न विभागों के 15 दलों ने परेड में हिस्सा लिया। इसमें सीमा सुरक्षा बल, आरएपीटीसी, प्रथम वाहिनी, 15वीं वाहिनी, जिला पुलिस बल (पुरुष), जिला पुलिस बल (महिला), नगर सेना, यातायात पुलिस, एनसीसी (महिला), स्काउट गाइड, आरआइ ग्रुप, रेडक्रास, शौर्या दल भी प्रमुख रूप से रहे। परेड का नेतृत्व आइपीएस अभिषेक रंजन ने किया। समारोह में बैंड आकर्षण का केंद्र रहे।
एक छात्रा हुई बेहोश
समारोह के दौरान परेड में शामिल होने आई स्काउड गाइड की एक छात्रा बेहोश हो गई। बताया जा रहा है कि यह छात्रा अहिल्याश्रम की थी और सुबह सात बजे से सभी के साथ खड़ी थी। ज्यादा उमस होने से वह बेहोश हो गई थी।
विद्यार्थियों ने दी देशभक्ति और लोकगीतों की प्रस्तुति
कार्यक्रम में शासकीय शारदा कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय, अहिल्या आश्रम कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय क्र.-1, शासकीय अहिल्या आश्रम कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्र.-2 के विद्यार्थियों ने देशभक्ति और लोकगीतों पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। समारोह में वर्षभर के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को भी पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान भी किया गया।

You may have missed