व्यापारी और किसानों से फजीर्वाड़ा कर गुना से फरार दो भाई इंदौर में गिरफ्तार

इंदौर। इंदौर क्राइम ब्रांच ने 10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी में फरार दो कारोबारी भाइयों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की गिरफ्तारी पर पीड़ितों ने 21 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी। गुना पुलिस की अलग-अलग टीमें दोनों की एक महीने से तलाश में जुटी थी। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) राजेश हिंगणकर के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपितों के नाम लोकेंद्र गुप्ता (डब्बू) और सचिन गुप्ता हैं। लोकेंद्र का कुंभराज मंडी में जीबी अग्रवाल के नाम से कारोबार था। आरोपित कुंभराज, बीना, गुना मंडियों से व्यापारी और किसानों से उपज खरीदकर फरार हो गए थे।
माल खरीदने के बाद रातोंरात हो गए थे गायब : करीब 10 करोड़ रुपये का माल खरीदने के बाद दोनों रातोंरात गायब हो गए। पिछले महीने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज हुआ था। गुना पुलिस से इंदौर क्राइम ब्रांच को इनपुट मिला था कि आरोपित न्यूयार्क सिटी की एक इमारत में रुके हैं। रविवार को टीम ने छापा मारकर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तारी के लिए कारोबार बंद कर चुके व्यापारी : आरोपित लोकेंद्र इस फजीर्वाड़े का मास्टर माइंड है। उसने उपज खरीदने के बाद 15 दिन में पूर्ण भुगतान करने का आश्वासन दिया और 19 जुलाई को लेनदारों को बुलाया। एक दिन पहले ही वह परिवार सहित फरार हो गया। पीड़ितों ने एसपी राकेश कुमार सगर को शिकायत की और गिरफ्तारी के लिए कुंभराज मंडी में कारोबार तक बंद रखा।