इंदौर के चर्च में हिंदूओं के सामने फाड़ी हनुमान चालीसा, छह लोगों पर केस दर्ज

इंदौर। शहर के हीरा नगर थाना क्षेत्र में गुरुवार को मां शारदा नगर स्थित चर्च में हिंदूओं के सामने हनुमान चालीसा फाड़ने के मामले में छह आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज हुए हैं। जब चर्च में हनुमान चालीसा फाड़ने की बात हिंदू संगठन को पता चली तो उन्होंने थाने के बाहर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।
पुलिस के मुताबिक, फरियादी राजकुमार सेन ने बताया कि सुबह सात बजे घर के बाहर टहल रहा था, तभी तीन आटो रिक्शा में लगभग 12-13 लोग आए और मुझसे पूछने लगे कि चर्च कहां हैं। उन्होंने बताया कि वे दाहोद से आए हैं। जब चर्च जाने का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि वे सभी चर्च में सिलाई का काम सीखने के लिए जा रहे हैं। उनकी बातों पर संदेह हुआ तो कालोनी में लोगों को यह बात बताई। हम चर्च आ गए, जब हमने अंदर जाकर देखा तो माइकल मैथ्यू निवासी चर्च (शारदा नगर) हाथ में हनुमान चालीसा पकड़े हुए था।
वहां उपस्थित लोगों को कुछ समझाते हुए हनुमान चालीसा फाड़ने लगा, जब हमने हनुमान चालीसा फाड़ने से मना किया तो माइकल मैथ्यू, जोमन जोसेफ, सेम जोसेफ, बैजू बी, अभिषेक नेत्राम, रेखा बोलने लगे कि – केवल बाइबल ही सही है। तुम सभी लोग क्रिश्चियन धर्म अपना लो। इन्होंने भगवान का हनुमान चालीसा हमारे सामने फाड़ा, जिससे हमारी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। हालांकि, सही समाज के लोगों का कहना है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है यह झूठ है।