डी.ई.ओ. ने की दसवीं बारहवीं के परीक्षा परिणाम की समीक्षा

0

गुना। जिला शिक्षा अधिकारी चन्द्रशेखर सिसोदिया ने जिÞले के शासकीय स्कूलों के दसवीं और बारहवीं के परीक्षा परिणाम की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान शून्य से तीस प्रतिशत तक परिणाम लाने वाले प्राचार्यों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर स्पष्टीकरण लिया गया। संबंधितों का उत्तर समाधानपरक ना पाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी। साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी ने बेहतर परीक्षा परिणाम देने वाले प्राचार्यों की प्रशंसा भी की। जिन संस्थाओं के परिणाम में गत वर्ष से गिरावट पायी गई है उनसे भी कारण पूँछे गये। सभी प्राचार्यों को आगामी सत्र में श्रेष्ठ परिणाम लाने हेतु कार्ययोजना बनाने हेतु निर्देशित किया।
जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार कायाकल्प अभियान हेतु सभी प्राचार्यों से जानकारी तीन दिवस में उपलब्ध करवाने के हेतु आदेशित किया गया। समग्र शिक्षा पोर्टल पर असफल भुगतान वाले विद्यार्थियों के बैंक खाते तीन दिवस में अपडेट ना करने वाले संकुल प्राचार्यों के विरुद्ध एक वेतनवृद्धि रोकने की कार्यवाही की जायेगी। सिसोदिया ने टढळअअरउ पोर्टल पर विद्यार्थियों के प्रोफाइल पंजीयन और शत प्रतिशत पंजीकृत विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति स्वीकृत करने के निर्देश दिये।
सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों में निरन्तर वृद्धि पर गंभीर चिंता प्रकट करते हुए श्री सिसोदिया ने एल1 स्तर पर ही शिकायत को संतुष्टिपूर्ण तरीके से निराकरण करने पर बल दिया।
नि:शुल्क साइकिल वितरण की राशि वितरण के उपरांत चेचिस नंबर की प्रविष्टि पोर्टल पर अनिवार्य रूप से तीन दिवस में करने हेतु निर्देशित किया। समीक्षा बैठक में जिला परियोजना समन्वयक ऋषि शर्मा, सहायक संचालक शिक्षा राजेश गोयल एवं सुश्री प्रेरणा गुप्ता , एडीपीसी आशीष टाँटिया, एपीसी श्रीकृष्ण शिवहरे, उत्कृष्ट विद्यालय प्राचार्य एच एन जाटव, डीवीसी योगेश तिवारी सभी बीईओ और संस्था प्राचार्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *