इंदौर में सफाईकर्मियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला हाफिज गिरफ्तार

 

इंदौर। सफाईकर्मियों पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाले हाफीज शादाब खान को पुलिस ने चंदन नगर स्थित घर से गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी पुलिस के सामने गिड़गिड़ाना लगा और कहने लगा कि मुझसे गलती हो गई थी, मैंने यह जानबुझकर नहीं किया है। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार निवारक अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज किया है।
कल सुबह शादाब के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर सफाईकर्मियों ने चंदन नगर क्षेत्र में काम भी नहीं किया। दरअसल, आरोपी हाफिज शादाब खान का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह कह रहा था कि अब चंदन नगर में तमाशा नहीं होने देंगें। बहन-बेटियों को अब सुबह कचरा नहीं उठाने देंगे। उनसे कहेंगे की हम पैसा भरते हैं। महीने का 60 रुपया मुंह पर मारेंगे। कचरे की डाली उठाकर तू डालेगा। हमारी बहन-बेटियां कचरा नहीं डालेंगी। हमारी भाभी, बहने, मां, बेटियां कचरा डालती हैं तो उनकी कमीज ऊंची हो जाती। उनका पेट नजर आता है। ये गंदी नजर से उन्हें घूरकर देखते हैं।
वह वाल्मिकी समाज के संबंध में अभद्रता भाषा का प्रयोग करते हुए टिप्पणी कर रहा था। जिसके बाद वाल्मिकी समाज सहित महापौर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। वहीं, विरोध को बढ़ता देख आरोपी ने देर रात माफी मांगते हुए एक वीडियो भी जारी किया था।

थाने के बाहर किया सफाईकर्मियों ने प्रदर्शन

आपत्तिजनक टिप्पणी से आहत सफाईकर्मियों ने को चंदन नगर पुलिस थाने के बाहर हाफिज शादाब खान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि जब तक आरोपी खुद आकर माफी नहीं मांगेगा वे काम पर नहीं लौटेंगे। अधिकारियों ने सफाईकर्मियों को समझाइश देने की कोशिश की लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े रहे। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद भी सफाईकर्मियों का आक्रोश कम नहीं हुआ।