April 26, 2024

 

पोती की दूसरी शादी में मान रहा था रोड़ा; रजाई से मुंह दबाकर मार डाला, गिरफ्तार

इंदौर। पुलिस ने 4 साल के मासूम श्रेयांस की संदिग्ध मौत के मामले का खुलासा कर दिया है। उसके परनाना शोभाराम (70) ने रजाई से मुंह दबाकर उसकी हत्या की थी। पुलिस ने रविवार रात आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला शिप्रा थाने के कदावली गांव का है। इस मामले में पुलिस की शक की सुई परिवार वालों पर ही घूम रही थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटना थी मौत की वजह

8 अप्रैल को श्रेयांश की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। शुरुआत में बच्चे की मौत हार्ट अटैक से होने की जानकारी सामने आई थी। लेकिन शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में डॉ. जितेंद्र ने पुलिस को दम घुटने से मौत होने की जानकारी दी। ​​​​​​​इस मामले में पुलिस ने पहले दिन से ही परिवार वालों पर नजर रखी। इसके बाद पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाया और परिजनों के बारे में जानकारी हासिल करने में जुट गई।
इंदौर ग्रामीण एसपी हितिका वासल ने बताया कि 24 साल की नीतू की शादी देवास के सुतारखेडी में सुमित चौधरी से हुई थी। श्रेयांश के जन्म के करीब ढाई साल बाद सुमित और नीतू अलग हो गए थे। तब से ही वह अपने मायके में रह रही थी। वह पीएससी की तैयारी में जुटी थी। नीतू के दादा यानी श्रेयांश के परनाना शोभाराम को लगता था कि श्रेयांश के कारण नीतू ना तो ठीक से पढ़ाई कर पा रही है और ना ही उसकी दूसरी शादी हो पा रही है। वह जब कोचिंग जाती थी, तब भी श्रेयांश को संभालने की जिम्मेदारी परनाना शोभाराम पर होती थी। आरोपी को यह भी लगता था कि श्रेयांश बड़ा होकर प्रॉपर्टी में हिस्सा मांगेगा।
नीतू का पति के साथ विवाद चल रहा था। वह ससुराल छोड़कर अपने मायके आ गई थी।

मां ने ही बेटे को परनाना के पास सुलाया था

8 अप्रैल की रात को नीतू कमरे में पढ़ाई कर रही थी और श्रेयांश मोबाइल में कार्टून देख रहा था। कार्टून देखते-देखते वो सो गया। करीब साढ़े दस बजे के आसपास नीतू ने देखा कि बेटा सो गया है। वह बेटे को अपने कमरे से लेकर नीचे पहुंची और परनाना शोभाराम के पास सुला दिया। अगले दिन सुबह करीब साढ़े पांच बजे शोभाराम उठे, उन्होंने उसे चादर ओढ़ाई और चले गए।
सुबह नीतू के पिता दिनेश उठे तो श्रेयांश सोता दिखा। उसके बाद वह दूध बेचने चले गए। करीब 8 बजे जब वे वापस लौटे तब भी श्रेयांश उठा नहीं था। उन्होंने आवाज लगाई तो भी उसने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने श्रेयांस को हिलाकर उठाने की कोशिश की, लेकिन शरीर में कोई हरकत नहीं हुई। वे घबरा गए। उसे तत्काल नजदीक के अस्पताल लेकर गए। यहां डॉक्टरों ने एमवाय अस्पताल ले जाने की सलाह दी। वे श्रेयांस को एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
हालांकि पुलिस ने अब भी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि श्रेयांश के परनाना शोभाराम ने उसकी किन परिस्थितियों में हत्या की।