उज्जैन में शिप्रा तीसरी बार उफान पर, घाट के कई मंदिर डूबे

 

सुबह और शाम की झमाझम बारिश से लगातार बढ़ रहा जल स्तर, पुलिस और होमगार्ड को तैनात

उज्जैन। जिले के कई इलाकों और उज्जैन शहर में शुक्रवार को सुबह सुबह तथा शाम को हुई झमाझम बारिश के बाद एक बार फिर शिप्रा नदी का जल स्तर बढ़ गया। जिससे रामघाट पर स्थित कई मंदिर डूब गए। वहीं नदी की छोटी रपट के उपर से शिप्रा नदी का पानी बहने लगा, जिसके कारण पुलिया के पास पुलिस को तैनात करना पड़ा। एक हफ्ते में ये तीसरा अवसर है जब शिप्रा नदी उफान पर है।
उज्जैन, देवास, इंदौर के अलग- अलग इलाकों में हो रही से बारिश के बाद गुरुवार शाम और शुक्रवार रात को भी बारिश का दौर जारी रहा। बारिश के कारण शिप्रा नदी स्थित कई बड़े छोटे मंदिर एक बार फिर डूब गए। जल स्तर बढ़ने से बड़नगर रोड पर जाने वाली रपट को बंद करना पड़ा। पुलिस ने कई लोगो समझाकर रपट पर नहीं जाने की हिदायत दी। बारिश के बाद आम लोगों को उमस और गर्मी से परेशानी बढ़ने लगी। गुरुवार को भी दिन भर की उमस के बाद शाम को तेज बारिश हुई थी। इधर शिप्रा नदी में जल स्तर बढ़ने के बाद भी कई लोग जान जोखिम में डालते हुए नजर आये जो की रामघाट से अन्य घाटों पर जल स्तर बढ़ने के बाद भी आ- जा रहे थे।

उज्जैन में सुबह शाम झमाझम बारिश

उज्जैन की शासकीय जीवाजी वेधशाला के अनुसार तापमान न्यूनतम 23.5 डिग्री रहा। आद्रता सुबह 93% मापी गई। उज्जैन में वर्षा सुबह 19 मिलीमीटर मापी गई। शाम को और रात्रि में पानी गिरा सो अलग।