रतलाम के देशद्रोही संगठन सूफा के 2 और आतंकी गिरफ्तार

जयपुर सीरियल ब्लास्ट की रची थी साजिश, महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार किया

रतलाम/ भोपाल। महाराष्ट्र पुलिस ने जयपुर सीरियल ब्लास्ट की साजिश रचने वाले रतलाम के दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इमरान खान और मोहम्मद यूनुस रतलाम के रहने वाले हैं। इन पर 5-5 लाख रुपए का इनाम था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को लंबे अर्से से इनकी तलाश थी। इनके कुछ साथी पहले से जेल में हैं।
दो दिन पहले सोमवार को एनआईए ने रतलाम में छापा मारा था। टीम ने जयपुर को दहलाने की साजिश के मास्टरमाइंड इमरान पिता शरीफ की प्रॉपर्टी अटैच की थी। इमरान अपने पोल्ट्री फॉर्म में साथियों को आईईडी बम बनाने की ट्रेनिंग देता था। वह पहले से जेल में है।
पुणे पुलिस के मुताबिक, तीन आरोपी 18-19 जुलाई की दरमियानी रात 3 बजे बाइक चुराने की फिराक में थे। पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस ने कोथरुड इलाके से दो आरोपियों को पकड़ लिया। इनका एक साथी भाग निकला। शुरूआती पूछताछ में शक होने पर आरोपियों को उनके घर ले जाकर तलाशी ली गई। पुणे सीपी रितेश कुमार के मुताबिक, पूछताछ में सामने आया कि इमरान खान और मोहम्मद यूनुस साकी एनआईए के वांटेड हैं। इनके घर से एक लाइव राउंड, 4 मोबाइल, लैपटॉप बरामद हुए। आज दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। एटीएस और एनआईए को भी सूचित किया है।

डेढ़ साल से घरवालों से संपर्क नहीं

यूनुस साकी रतलाम शहर के शायर चबूतरा मस्जिद क्षेत्र का रहने वाला है। इमरान शहर के अशोक नगर ग्रीन सिटी से है। पता चला दोनों का परिवार से डेढ़ साल से कॉन्टैक्ट नहीं हुआ। इमरान के घर उसकी मौसी की बेटी मौजूद थी। उसने बताया कि इमरान की मां बीमार है। अस्पताल गई हैं। इमरान के पिता यूसुफ साबरी कुवैत में नौकरी करते हैं।