शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में प्राचार्य बेच रहे यूनिफॉर्म, किया हंगामा

शाजापुर। जिले के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मकोड़ी में छात्र-छात्राओं के साथ उनके अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर 1 घंटे से ज्यादा समय तक जमकर हंगामा किया और स्कूल प्राचार्य पर स्कूल यूनिफार्म बेचने से लेकर कई गंभीर आरोप लगाएं।शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मकोड़ी में प्राचार्य के पद पर पदस्थ धीरज चौहान द्वारा स्कूल में यूनिफार्म बेची जा रही। स्कूली विद्यार्थियों से एक यूनिफॉर्म के 600 रूपए वसूल किए जा रहे। विद्यार्थियों पर स्कूल से ही ड्रेस खरीदने का दबाव बनाया जा रहा।‌ अभिभावकों एवं बच्चों ने स्कूल में इस बात को लेकर हंगामा किया और स्कूल प्राचार्य से उनकी बहस भी हुई।

स्कूल के सूचना पटल पर लगा रखी यूनिफॉर्म

प्राचार्य ने स्कूल यूनिफार्म सूचना पटल पर लगा रखी और स्कूल में ही आठ दस तैयार यूनिफॉर्म बेचने के लिए रख रखी है। स्कूल में रखी यूनिफॉर्म खत्म होते ही वापस कहीं से लाई जाती। इसके अलावा प्राचार्य शाजापुर की एक दुकान का कार्ड भी दे रहे हैं। इस कार्ड के माध्यम से विद्यार्थियों को यूनिफॉर्म मिल रही है। स्कूल के छात्र विशाल मालवीय, दीपक सोनी,लोकेश बारगल एवं अभिभावक विजेंद्र पाटीदार, अशोक नाथ, अर्जुन सोनी, दीपक बारगल, दिनेश सोनी के साथ स्कूल में मौजूद अन्य कई छात्रों एवं अभिभावकों ने स्कूल के प्राचार्य चौहान पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्राचार्य सरस्वती पूजन नहीं करने देते। स्कूल के भृत्य ने भी प्राचार्य पर आरोप लगाया मैं गले में भगवा दुपट्टा डालता हूं, उसे डालने से रोका गया।

गांव के टेलर ने भी लगाएं आरोप

गांव के ही टेलर तुलसीराम ने बताया कि वे वही ड्रेस 400 रूपए में बनाकर बच्चों को दे रहे हैं लेकिन बच्चों पर स्कूल से ही ड्रेस खरीदने का दबाव बनाया जा रहा। जिसके चलते बच्चे स्कूल से ड्रेस खरीद रहे हैं। जिन बच्चों ने ड्रेस मुझसे खरीद ली उन्हें स्कूल में पहनकर आने से रोका जा रहा है।स्कूल प्राचार्य धीरज चौहान ने कहा मैं बच्चों एवं अभिभावकों की सुविधा एवं प्रशासनिक गाइडलाइन से ही काम कर रहा हूं। कुछ लोगों द्वारा बच्चों को भृमित कर हंगामा करवाया जा रहा।

रिपोर्ट मनोज जैन