April 27, 2024

पत्रकारिता पाठ्यक्रम के विद्यार्थियों का सम्मान समारोह

इंदौर। म.प्र. युवा आयोग के अध्यक्ष डाॅ. निशांत खरे ने कहा कि प्रदेश की नई युवा नीति में मीडियाकर्मियों के लिये भी यथोचित प्रावधान किये जा रहे हैं। उन्होंने भावी मीडियाकर्मियों का आव्हान किया कि वे अपनी ताकत को पहचाने और समयानुकूल परिवर्तन के लिये तैयार रहे।
डाॅ. खरे स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. द्वारा पत्रकारिता पाठ्यक्रम के विद्यार्थियों के सम्मान समारोह श्नए कदमश् को संबोधित कर रहे थे। डाॅ. खरे ने कहा कि आजादी के आंदोलन से लेकर वर्तमान दौर तक समाज में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। डाॅ. खरे ने बताया कि आयोग के माध्यम से समाज के हर वर्ग के युवाओं की बेहतरी के लिये प्रयास शुरू किये गये हैं।
कार्यक्रम के अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार डाॅ. प्रकाश हिंदुस्तानी ने कहा कि आज भी पत्रकारिता सबसे पवित्र पेशे में शुमार है जिसके माध्यम से आम जनता के दुःख तकलीफों को उजागर किया जाता है। डाॅ. हिंदुस्तानी ने भावी पत्रकारों का आव्हान किया कि वे विषय विशेषज्ञ बनें। उन्होंने बताया कि एक प्रमुख राष्ट्रीय अंग्रेजी दैनिक में शेयर जैसी बीट में 20 वरिष्ठकर्मी काम कर रहे हैं। उन्होंने सुझाया कि आज के दौर में आर्थिक और खेलकूद की पत्रकारिता में व्यापक अवसर हैं। कार्यक्रम में डाॅ. अपूर्व त्रिवेदी, डाॅ. दीपमाला गुप्ता, डाॅ. सौरभ सोनी एवं वंदना जोशी विशेष रूप से उपस्थित थे।
प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत रचना जौहरी, कीर्ति राणा, रवि चावला, मीना राणा शाह, अभिषेक सिसौदिया एवं सुदेश गुप्ता ने किया।कार्यक्रम की जानकारी अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल ने दी। स्मृति चिन्ह मुकेश भार्गव, राजवीर सिंह होरा, प्रवीण धनोतिया एवं सत्यजीत शिवणेकर ने भेंट किये। सचिव आकाश चौकसे ने आभार माना।