April 26, 2024

रूनीजा। कहते ही यदि समय पर कोई किसी मरीज की मदद कर देता या पहुच जाता वह उस मरीज व मरीज के परिवार के देवदूत बन जाता है। ऐसे ही मुसीबत के समय मे संस्कार संस्था के सदस्य समय समय पर पहुच कर देवदूत साबित हो रहे हैं।
बड़नगर तहसील के महुडी खेमा निवासी मजदूर शोभाराम व उसके परिवार के लिये सुदीप योगी उर्फ उदित योगी देवदूत बनकर पहुचे। मजदूर शोभाराम 2 दिन पूर्व एक्सीडेंट हो गया जिन्हें उपचार के लिए उज्जैन के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया डॉक्टर के द्वारा आॅपरेशन का कहा गया था। लेकिन व्होल ब्लड नहीं मिल पाने के कारण बहुत ज्यादा परेशानी हो रही थी । बहुत प्रयास करने के बाद भी रक्त की व्यवस्था नहीं हो पाने पर परिजन व विनीता वर्मा जो स्वयं एक सहायता समूह की सदस्य है के द्वारा संस्था मानव संस्कार सेवा समिति के अध्यक्ष एवं संस्थापक नैतिक योगी से संपर्क किया गया जिसके बाद कुछ ही समय में संस्था मानव संस्कार सेवा समिति से सुदीप उर्फ उदित योगी द्वारा इमरजेंसी में पुष्पा मिशन बैंक पहुंचकर बी पॉजिटिव रक्तदान किया, परिजन द्वारा बताया गया कि आज सुदीप योगी हमारे लिए देवदूत बनकर आए थे, रक्तदान करवाने व मजदूर परिवार की मदद में बड़नगर निवासी विनीता वर्मा का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
इस संदर्भ रक्तवीर सुदीप उर्फ उदित योगी से बात करने पर उन्होंने बताया कि यह मेरे जीवन काल का द्वितीय रक्तदान है। मेरे द्वारा प्रथम रक्तदान भी नैतिक योगी से प्रेरित होकर जिला चिकित्सालय उज्जैन पहुंचकर किया था । मै संस्था मानव संस्कार सेवा समिति से बहुत ज्यादा प्रेरित हूं और मुझे जब भी मुझसे हो पाएगा मैं ऐसे ही लोगों की मदद करते रहूंगा ।