March 28, 2024

पत्नी ने खोली पोल; जिसे कभी देखा नहीं, उसका आईडी देख हैरान रह गए अफसर

इंदौर। लसूड़िया पुलिस ने नारकोटिक्स के जिस नकली अफसर पर केस दर्ज किया है, उसकी पत्नी भी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में फर्जीवाड़े का केस दर्ज करा चुकी है। उसी ने लिखित शिकायत दिल्ली नारकोटिक्स डिपार्टमेंट में की थी। दिल्ली से जांच के लिए फाइल इंदौर आई तो फर्जी डॉक्यूमेंट के आधार पर यह पूरा राज खुला कि आरोपी नारकोटिक्स में पोस्टेड ही नहीं है। इंदौर पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छत्तीसगढ़ जाएगी। पुलिस को यह भी जानकारी लगी है कि फर्जीवाड़े वाले आरोपी ने कई लोगों से नकली अफसर बनकर धोखाधड़ी की है।
लसूड़िया थाना टीआई संतोष दूधी के मुताबिक आरोपी का नाम इंद्रनाथ उर्फ रोहित लाकड़ा पुत्र गोंविद राम जाड़ी निवासी माघेटाली जशपुर छत्तीसगढ़ है। वह खुद को इंदौर नारकोटिक्स डिपार्टमेंट में सब इंस्पेक्टर बताता था। उसने विभाग का फर्जी आईडी कार्ड भी बनवा रखा था। इसे के जरिए झांसा देकर शादी कर ली। पत्नी को जब इसका पता चला तो वह हैरान रह गई।
पत्नी अनिता ने धर्मजयगढ़ जिला रायगढ़ में फर्जीवाड़े का केस दर्ज करा दिया। अनिता ने यहां एफआईआर में बताया था कि आरोपी इंद्रनाथ ने उससे रोहित लाकड़ा बनकर शादी की। वह अपने साथ फर्जी आईडी भी रखता है। ये नारकोटिक्स डिपार्टमेंट इंदौर के नाम से बना हुआ था।