April 27, 2024

राशि लेने देंन का वीडियो वायरल,  किसान मोर्चा महामंत्री ने की शिकायत, नए बिजली कनेक्शन के 2861 रुपए की जगह ₹4000 वसूले बिजली कंपनी के लाइनमैन ने.. 

सुसनेर। मप्र बिजली कंपनी के लाइनमैन द्वारा कनेक्शन के नाम पर उपभोक्ता से रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। मामले में संबधित लाइनमैन द्वारा रिश्वत लिए जाने के वीडियो सहित शिकायत की है। शिकायकर्ता भाजपा किसान मोर्चा जिला महामंत्री गोविंद माली हैं। डीई बिजली कंपनी व कनिष्ठ यंत्री को इस संबंध में लिखित शिकायत की है। शिकायत में बताया है कि जामुनिया रोड पर मकान में नवीन कनेक्शन पत्नी प्रेमलताबाई के नाम से लिया है।

कनेक्शन के लिए सुसनेर के लाइनमैन श्रीधर कोलारे ने मौके पर आकर निरीक्षण किया। इस दौरान 4000 रुपए लिए और जेब में रखने के बाद कनेक्शन किया गया। जब रसीद दी तो वह 2861 की थी, जबकि लाइनमैन ने 4000 रुपए लिए थे। रुपए देने का वीडियो भी बनाया है। इसे पीड़ित ने शिकायत के साथ अधिकारियों को दिया है।

लाइनमैन के माध्यम होती है प्रक्रिया… किसान मोर्चा महामंत्री ने की शिकायत

नवीन कनेक्शन की प्रक्रिया लाइनमैन के सत्यापन से शुरू होती है। लाइनमैन खंभे से दूरी सहित अन्य बातों का सत्यापन करता है। इसके बाद कनेक्शन की राशि कंपनी में जमा की जाती है। कंपनी नवीन कनेक्शन के लिए लाइनमैन के माध्यम से राशि जमा करवाता है, जबकि नवीन कनेक्शन की राशि कंपनी में जमा होनी चाहिए। माली के मामले में यही हुआ।

शिकायत के 1 घंटे बाद सिक्युरिटी के नाम पर काटी रसीद…

लाइनमैन ने 28 अप्रेल को माली से 4 हजार रुपए लिए। 29 को 2861 रुपए की रसीद बनाई। जब 1 मई को 2 बजे शिकायती की गई तो लाइनमैन ने दोपहर 3 बजकर 54 मिनट पर सिक्युरिटी के नाम पर 1135 की रसीद काट दी। सिक्युरिटी के नाम पर पहली रसीद में 1400 की राशि ले ली तो फिर 1135 रुपए किस बात के लिए जमा करवाए।

मुझ पर ज्यादा राशि लिए जाने का जो आरोप लगाया जा रहा है, वह गलत है। मुझे कनेक्शन की राशि लेकर जाने के लिए बार-बार गोविंद माली द्वारा फोन लगाया जा रहा था इसलिए मैं राशि लेने गया था।

रिपोर्ट-अर्पित हरदेनिया