April 27, 2024

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बुधवार 26 अप्रैल को नक्सली हमले में 10 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. ये जवान डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) यूनिट के थे. इनके अलावा इनकी गाड़ी के ड्राइवर की भी हमले में मौत हुई है. इनकी टीम बारिश में फंसे सुरक्षा बलों को रेस्क्यू करने जा रही थी. इसी दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट में पुलिसकर्मियों का वाहन उड़ा दिया. हमला दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में अरनपुर-समेली के बीच हुआ. सूत्रों के मुताबिक यहां पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई है. इसी मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने वाहन पर बम फेंका था.

हमले कैंपेन चल रहे नक्सली

बस्तर में नक्सलियों का टीसीओसी (टैक्टिकल काउंटर अफेंसिव कैंपेन) चल रहा है. नक्सली इस दौरान अक्सर कई बड़ी घटनाओं को अंजाम देते हैं. माओवादियों के इस ञ्जष्टह्रष्ट को देखते हुए. फोर्स भी अलर्ट मोड पर है. बस्तर के सभी जिलों में जवानों को सर्चिंग के लिए भी निकाला जा रहा है.

सीएम बघेल ने जताया दुख, कहा- नक्सलियों को बख्शेंगे नहीं

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमले पर दुख जताया है. कहा- शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हर संभव सहायता देने की बात कही है.